पुलिस कांस्टेबल में हाईटेक मुन्नाभाई: मास्क में मोबाइल फोन का सेटअप फिट किया, इसमें कैमरा, सिम कार्ड और बैटरी भी

पुलिस कांस्टेबल में हाईटेक मुन्नाभाई: मास्क में मोबाइल फोन का सेटअप फिट किया, इसमें कैमरा, सिम कार्ड और बैटरी भी

प्रेषित समय :19:57:33 PM / Sat, Nov 20th, 2021

पुणे. पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ शहर में पुलिस कॉन्स्टेबलों की भर्ती के लिए शुक्रवार को लिखित परीक्षा हुई थी. इस एग्जाम के दौरान एक हाईटेक मुन्नाभाई यानी नकलची को पुलिस ने एग्जामिनेशन सेंटर में जाने से पहले ही पकड़ लिया. यह मास्क के अंदर एक हियरिंग डिवाइस लगाकर आया था. इस डिवाइस में एक बैटरी, एक कैमरा और एक सिम कार्ड सेट इनबिल्ट किया गया था. हालांकि, वह फोटो लाने के बहाने वहां से निकल भागा. फिलहाल उसकी तलाश जारी है.

घटना हिंजेवाड़ी के ब्लू रिच सेंटर की है. पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि शुक्रवार को 720 पुलिस कॉन्स्टेबलों की भर्ती के लिए 80 केंद्रों पर लिखित परीक्षा की गई थी. हर केंद्र के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. इस एग्जाम में लगभग 1.89 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे.

मास्क देखकर कॉन्स्टेबल को शक हुआ

कमिश्नर ने बताया कि हमने इस तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए अलग से एक दस्ता बनाया था. यह दस्ता चेकिंग के साथ उसके वीडियो भी शूट कर रहा था और इसी दौरान हमने एक हाईटेक मुन्नाभाई को पकड़ा. मास्क को देख चेकिंग के लिए मौके पर खड़े एक कॉन्स्टेबल को शक हुआ और आरोपी को रोक लिया गया.

ऐसे पकड़ा गया हाईटेक मुन्ना भाई

पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने आगे बताया कि लिखित परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को अंदर जाते हुए हमने आरोपी को रोका और शक होने पर उससे मास्क उतारने को कहा. इसके बाद वह एडमिट कार्ड में फोटो चिपकाने और पेन लाने की बात कह वहां से चला गया. जब वह काफी देर तक नहीं आया तो ड्यूटी पर मौजूद एक सब इंस्पेक्टर ने उसके मास्क को टच किया तो वह हार्ड नजर आया. इसके बाद मास्क के अंदर की लेयर को हटाया गया और उसके अंदर एक मोबाइल फोन पैनल बैटरी के साथ फिट था.

सिम कार्ड से आरोपी की पहचान हुई

पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि हम आरोपी के बेहद करीब हैं. मास्क में लगे सिम कार्ड से उसकी पहचान हो चुकी है. हम चाहते हैं कि वह सरेंडर कर दे ताकि उसकी सजा कम हो सके. मास्क के अंदर से एक सिम कार्ड, बैटरी और कैमरा मिला है. इसे देख ऐसा लगता है कि यह एग्जाम के दौरान इसकी तस्वीरें बाहर भेजता और फिर वहां से सॉल्वर इसके कान में जवाब बताता. फिलहाल यह पहली बार है जब मास्क में इस तरह के डिवाइस को फिट किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UPSSSC : अब इंटरव्यू की बजाय लिखित परीक्षा से होगी इन पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में 8वीं, 10वीं पास की बिना परीक्षा भर्ती

राजस्थान के भरतपुर में पटवारी परीक्षा के अभ्यर्थियों से भरी बस खाई में गिरी, 1 की मौत, 55 घायल

छत्तीसगढ़: 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ 20 अक्टूबर तक फार्म भरने की मिली सुविधा

CBSE 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा की डेट शीट 18 अक्टूबर को

नीट फेज 2 परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

Leave a Reply