अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज भेजना अपराध नहीं है, इस कोर्ट ने की टिप्पणी

अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज भेजना अपराध नहीं है, इस कोर्ट ने की टिप्पणी

प्रेषित समय :15:20:28 PM / Sat, Nov 20th, 2021

मुंबई. देश की राजधानी मुंबई की एक अदालत ने शादी से पहले मंगेतर को अश्लील मैसेज भेजने को लेकर एक अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा है कि किसी महिला को शादी से पहले अश्लील मैसेज भेजना किसी की गरिमा का अपमान नहीं हो सकता. कोर्ट ने इस मामले में 36 साल के एक व्यक्ति को धोखा देने और महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में बरी कर दिया. ये मामला पिछले 11 साल से चल रहा था.

खबर के मुताबिक कोर्ट ने कहा कि शादी से पहले इस तरह के मैसेज भेजने से खुशी मिलती है और ये महसूस होता है कि कोई व्यक्ति किसी की भावनाओं को समझने के लिए काफी करीब है. कोर्ट ने कहा, यदि दूसरे पक्ष को ये सब पसंद नहीं है, तो उन्हें अपनी नाराजगी व्यक्त करने का विवेक उनके पास है और दूसरा पक्ष आम तौर पर ऐसी गलती की पुनरावृत्ति से बचता है. लेकिन किसी भी तरह से उन संदेशों को लेकर ये नहीं कहा जा सकता कि अमुक संदेश उसकी गरिमा का अपमान करने के लिए भेजे गए थे.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि महिला ने साल 2010 में एक शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. दोनों साल 2007 में मेट्रीमोनियल वेबसाइट के जरिए मिले थे. युवक की मां इस शादी के खिलाफ थी. इसके बाद साल 2010 में युवक ने युवती के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए. अदालत ने आरोपी शख्स को बरी करते हुए कहा कि शादी का वादा करके छोडऩे को धोखा देना या रेप नहीं कहा जा सकता है.

मैसेज भेजने का मकसद

कोर्ट में कहा गया कि दोनों शादी के लिए आर्य समाज हॉल में भी गए. लेकिन शादी के बाद रहने के मुद्दे पर झगड़ा हुआ और आखिर में लड़के ने अपनी मां की बात मानते हुए शादी करने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि ये मामला शादी के झूठे वादे का नहीं है. कोर्ट ने कहा कि शादी से पहले मंगेतर को अश्लील मैसेज भेजना दोनों के बीच अपनी इच्छा को जाहिर करना हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर का पता पूछ रहे थे 2 संदिग्ध, पुलिस ने एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ाई

आर्यन समेत 6 मामलों की अगुवाई नहीं करेंगे समीर वानखेड़े, आज मुंबई जाएगी SIT की टीम

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री कर सकेंगे मुंबई लोकल ट्रेन का सफर

मुंबई पहुंचाने थे हवाला के तीस लाख, इससे पहले ही जीआरपी ने जबलपुर स्टेशन में पकड़ा

Leave a Reply