इंस्टाग्राम बंद कर रही है अपनी एक ऐप, यूजर्स को जल्द मिलेगा नोटिस

इंस्टाग्राम बंद कर रही है अपनी एक ऐप, यूजर्स को जल्द मिलेगा नोटिस

प्रेषित समय :10:02:27 AM / Sat, Nov 20th, 2021

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम कथित तौर पर इस साल के अंत तक अपने मैसेजिंग ऐप थ्रेड्स को बंद कर रहा है. थ्रेड्स Snapchat जैसी ही एक अलग ऐप है, जिसे कि 2019 में लॉन्च किया गया था. इस अपडेट के साथ ही इंस्टाग्राम अपने थ्रेड्स के यूजर्स को ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने के लिए कहेगा.

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसारा, इंस्टाग्राम मौजूदा थ्रेड्स यूजर्स को 23 नवंबर से इन-ऐप नोटिस के जरिए ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने को कहेगा. ये ऐप क्यों बंद किया जा रहा है, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

थ्रेड्स को बंद करने के बारे में सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर Alessandro Paluzzi द्वारा लोगों के नोटिस में लाया गया. उन्होंने एक स्क्रीनशॉट दिखाते हुए कहा था कि इंस्टाग्राम यूजर्स को अभी तक नोटिस दिखाना शुरू नहीं किया गया है.

इंस्टाग्राम ने अपने इस स्टैंडअलोन ऐप थ्रेड्स को अक्टूबर 2019 में एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लांच किया था. यह ऐप लगभग स्नैपचैट जैसा ही था और यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए लॉन्च किया गया था. इसके बाद थ्रेड्स पर स्नैपचैट से एक कदम आगे जाते हुए यह ऑप्शन भी दिया गया कि वह इंस्टाग्राम पर किसी को भी खोज कर उसे मैसेज कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लेस्बियन करवा चौथ के ऐड पर डाबर ने माफी मांगी, तो यूजर्स बोले- माफी कुबूल नहीं

भारत के कई हिस्सों में जीमेल हुआ डाउन, यूजर्स कुछ ऐसे कर रहे हैं शिकायतें

जियो का नेटवर्क हुआ बाधित: देश भर के यूजर्स हुये परेशान

बग के कारण यूजर्स को मिली 9 करोड़ डॉलर की क्रिप्‍टोकरेंसी, CEO हाथ जोड़कर मांग रहा वापस

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स होते रहे परेशान

Leave a Reply