पाकिस्तान के गेंदबाज ने फेंकी 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद, टूटा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड!

पाकिस्तान के गेंदबाज ने फेंकी 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद, टूटा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड!

प्रेषित समय :09:03:36 AM / Sat, Nov 20th, 2021

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर विलेन बने हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को शानदार जीत दिलाई. हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में 3 विकेट चटकाए और पाकिस्तान ने 4 विकेट से मैच जीता. हसन अली को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. हालांकि हसन अली ने अपने शानदार प्रदर्शन के दौरान एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे देख दुनिया दंग है. हसन अली की इस गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा है कि जिसकी कल्पना तक करना मुश्किल है.

आपको यकीन नहीं होगा कि हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक गेंद 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. दूसरा ओवर फेंक रहे हसन अली ने दूसरी गेंद पर फेंकी जिसकी रफ्तार 219 किमी. प्रति घंटा थी. हसन अली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और फैंस इसे देख दंग हैं. आपको बता दें दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही शोएब अख्तर के नाम है. जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. हसन अली की ये गेंद शोएब अख्तर से लगभग 60 किमी. प्रति घंटा तेज थी.

हसन अली की इस गेंद की रफ्तार देखने के बाद फैंस को लग रहा है कि उन्होंने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लेकिन ऐसा नहीं है. स्पीड मीटर खराब होने की वजह से हसन अली की गेंद की रफ्तार 219 किमी. प्रति घंटा दिखाई दी. हसन अली ने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने जबर्दस्त वापसी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर पूरे भारत की नजर, अफगानिस्तान की कमजोर शुरुआत

Leave a Reply