भारत ने को न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, T20 सीरीज पर भी कब्जा

भारत ने को न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, T20 सीरीज पर भी कब्जा

प्रेषित समय :08:58:16 AM / Sat, Nov 20th, 2021

नई दिल्ली. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही तीन मैच की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. भारत ने जयपुर में पहले टी20 में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था. भारतीय गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट पर 153 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की. ऋषभ पंत (छह गेंद में नाबाद 12) ने 18वें ओवर में लगातार दो छक्के जमाकर टीम को जीत दिलायी. वेंकटेश अय्यर भी 12 रन (11 गेंद दो चौके) बनाकर नाबाद रहे. भारत के तीनों विकेट न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी (चार ओवर में 16 रन देकर) ने झटके.

राहुलऔर रोहित ने पहले विकेट के लिये 80 गेंद में 117 रन की भागीदारी से टीम को बेहतरीन शुरुआत करायी. दस ओवर में टीम का स्कोर 79 रन था. इसके बाद राहुल ने 40 गेंद में चार चौके और दो छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. भारत को पहला झटका 14वें ओवर में लगा जब राहुल न्यूजीलैंड के कप्तान साउदी की धीमी ऑफकटर गेंद को ऊंचा खेलकर डीप स्क्वायर लेग में कैच आउट हुए. राहुल ने 49 गेंद में 65 रन (6 चौके और 2 छक्के) बनाए. रोहित ने एडम मिल्ने पर छक्का लगाकर 35 गेंद में पांच छक्के और एक चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. साउदी ने फिर धीमी गेंद पर रोहित की 55 रन की पारी समाप्त की जिनका कैच मार्टिन गुप्टिल ने लपका.

पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव (01) दो गेंद खेलकर बोल्ड होकर साउदी का तीसरा शिकार बने. इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करते हुए एक विकेट गंवाकर 64 रन बनाये जिससे लग रहा था कि टीम 180 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लेगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन पर अंकुश लगाया. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने मध्य के ओवरों में कमाल कर दिया. भारत के लिये पदार्पण करने वाले हर्षल पटेल ने 25 रन देकर दो विकेट झटके. अनुभवी अश्विन ने 19 रन और अक्षर पटेल ने 26 रन देकर एक एक विकेट चटकाये. भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को एक-एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 सीरीज से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान: पहले मैच में रोहित और लोकेश करेंगे ओपनिंग

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मांगा आराम, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

Leave a Reply