जज पर हमला करने के मामले में आरोपी पुलिसवाले गिरफ्तार, दरोगा बोला- जूते मारे

जज पर हमला करने के मामले में आरोपी पुलिसवाले गिरफ्तार, दरोगा बोला- जूते मारे

प्रेषित समय :08:26:29 AM / Sat, Nov 20th, 2021

पटना. बिहार के मधुबनी के झंझारपुर न्यायालय में जज पर जानलेवा हमला करने करने के आरोपी दारोगा गोपाल कृष्ण और अभिमन्यु शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन्हें शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को जज को धमकाने और अभद्रता करने के आरोपों के बाद वकीलों ने इनकी जमकर पिटाई की थी. जिसके बाद इनका इलाज़ दरभंगा के DMCH अस्पताल के कैदी वार्ड में चल रहा है.

ADJ अविनाश कुमार पर हमला करने वाले दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को दरभंगा पुलिस के पास अपना पक्ष रखा. घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने ADJ अविनाश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. गोपाल कृष्ण ने बताया कि पहले एडीजे अविनाश कुमार ने अभद्र टिप्पणी की. साथ ही एक वैसे व्यक्ति को सर कहकर संबोधित करने के लिए कहा जो कई मामलों में आरोपी है. गोपाल कृष्ण ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर जज ने मुझे जूते से मारा और फिर मौजूद कर्मियों को निर्देश दिया कि गले में रस्सी लगाकर टांग दिया जाए.

मामले में गोपाल कृष्ण ने दरभंगा पुलिस को बताया कि ‘ झंझारपुर व्यवहार न्यायालय से अवकाश मिश्रा ने 17 नवंबर को कॉल कर कहा कि आपके विरुद्ध विधिक सेवा प्राधिकार में दीपक राज नाम के व्यक्ति ने शिकायत की है. इसपर सुनवाई के लिए उपस्थित होना है. तब मुझे शराब के खिलाफ कार्रवाई में जाना था, इसलिए मैंने अगले दिन का समय मांगा पूरी कार्रवाई में देर होने की वजह से अगले दिन 18 नवंबर को निर्धारित 11 बजे की बजाय दोपहर दो बजे के करीब न्यायालय पहुंचा. वहां साथ गए SI अभिमन्यु कुमार शर्मा जज की केबिन के बाहर रहे. अंदर जाने पर ADJ अविनाश कुमार ने सीधे कहा कि तुमको टांग देंगे. इसके बाद वहां मौजूद एक इंजीनियर दीपक राज को ‘सर’ कहकर संबोधित करने के लिए कहा. जबकि उनपर कई थानों में मामले लंबित हैं. तब जज ने कहा कि इनसे कई काम करवाना है.

तुम बहुत मगरूर हो और मुझसे डरते नहीं हो. तुमको जूता से मारेंगे. तब मैने कहा कि आप माननीय जज है कृपय गाली ना दें. इसके बाद जज के इशारे पर वहां मौजूद दीपक राज, और अवकाश मिश्रा ने मेरी पिटाई कर दी. इसक बाद वहां 15-20 वकील भी आ गए. बाहर खड़े SI अभिमन्यु कुमार शर्मा जब जज के केबिन में आए तो उनके साथ भी मारपीट की और भीड़ ने उनका सर्विस पिस्टल छीन लिया. तब मैने कमरे में बने टॉयलेट में छिपकर अपनी जान बचाई. बाद में जब स्थानीय पुलिस के लोग पहुंचे तो मुझे सुरक्षा के साथ बाहर निकाला गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में जज पर पुलिसकर्मियों ने की हमले की कोशिश, पटना हाईकोर्ट में डीजीपी तलब

बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और सूमो की टक्कर में 6 लोगों की मौके पर मौत

नेपाल में हुये सड़क हादसे में बिहार के चार युवकों की मौत

नेपाल: तालाब में गिरी कार, बिहार के 4 लोगों की मौत

बिहार: गया में नक्सलियों का तांडव, एक ही परिवार के चार लोगों को फांसी पर लटकाया

Leave a Reply