दुबई से गोल्ड तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना

दुबई से गोल्ड तस्करी मामले में एयर इंडिया के 3 कर्मचारी गिरफ्तार, विदेशों से ला चुके हैं 6 करोड़ का अवैध सोना

प्रेषित समय :12:15:33 PM / Fri, Nov 19th, 2021

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी मामले में नए खुलासे हुए हैं. गोल्ड तस्करी के मामले में एयर इंडिया एयरलाइंस के ही तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर तस्कर को मदद करने का आरोप लगा है. जयपुर एयरपोर्ट पर तीन दिन पहले 75 लाख रुपए की कीमत का सोना कस्टम विभाग ने पकड़ा था. इस मामले की जांच के बाद एयर इंडिया इंजीनियरिंग के ठेके पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. कस्टम विभाग का दावा है कि इन कर्मचारियों से सेटिंग कर ही तस्कर सीट के नीचे 75 लाख रुपयों का सोना छुपा कर लाए थे. क्योंकि बिना किसी मिलीभगत के प्लेन की सीट के नीचे गोल्ड को छुपाना संभव नहीं था.

मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है जब सोने की तस्करी के मामले में एयरलाइंस के कर्मचारियों की मिलीभगत पकड़ी गई हो. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर 16 नवम्बर को कस्टम की टीम ने डेढ़ किलो सोना प्लेन की सीट के नीचे से पकड़ा था. कस्टम कमिश्नर बीबी अटल ने गोल्ड तस्करी के मामले में बताया कि शिवराम मीणा, ज्ञानचंद मीणा व कौशल वर्मा की मिलीभगत से प्लेन की सीट के नीचे सोना छुपाया गया था. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये तीनों एयर इंडिया के ही कर्मचारी हैं. पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे पिछले 4 साल से एयर इंडिया के लिए काम कर रहे हैं.

बीबी अटल ने बताया कि तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है. इन आरोपियों से पूछताछ और जांच में पता लगा कि ये अब तक 6 करोड़ रुपए से ज्यादा की तस्करी कर चुके हैं. कस्टम विभाग की टीम को 16 नवंबर को सऊदी अरब से सोने की तस्करी की सूचना मिली थी. इसके बाद कस्टम की टीम अलर्ट हो गई. टीम ने प्लेन के अंदर पहुंच कर जांच की तो एक सीट के अंदर डेढ़ किलो सोना छुपा कर रखा गया था. कस्टम की टीम ने श्रीचंद नाम के यात्री को पकड़ था. वह एआई 942 फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पर आया था. आरोपी से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को झटका, लगाया फ्यूल सरचार्ज

राजस्थान के भीलवाड़ा में नशे में धुत्त ट्रेलर चालक ने सड़क पर खड़े बारातियों को रौंद डाला, 4 की मौके पर ही मौत

राजस्थान में गैस टैंकर से टकराई जीप, भिड़ंत के बाद तेज हुआ धमाका, 1 युवक जिंदा जला

राजस्थान में प्रवासी पक्षी कुरजां में फैला बर्ड फ्लू, 189 की मौत

Leave a Reply