चित्रकूट में नंगे पैर परिक्रमा लगाई, फिर बोलीं प्रियंका- उठो द्रोपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद न आयेंगे...

चित्रकूट में नंगे पैर परिक्रमा लगाई, फिर बोलीं प्रियंका- उठो द्रोपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद न आयेंगे...

प्रेषित समय :10:15:14 AM / Thu, Nov 18th, 2021

चित्रकूट. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चित्रकूट पहुंचकर 5 किलोमीटर की कामदगिरि पर्वत की नंगे पैर मौन रखकर परिक्रमा लगाई. कामतानाथ भगवान की आरती की. रामघाट पर लड़की हूं-लड़ सकती हूं संवाद को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने महिलाओं से उत्तर प्रदेश को बदहाली से निकालने के लिए संघर्ष में आगे आने का आह्वान किया. उन्होंने एक कविता पढ़ते हुए कहा कि ‘उठो द्रोपदी शस्त्र उठा लो, अब गोविंद न आयेंगे’ प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं को अपनी हालत बदलने के लिए ख़ुद संघर्ष करना होगा. कांग्रेस पार्टी हर क़दम पर उनके साथ है.

उन्होंने महिलाओं का आह्वान किया कि अगले चुनाव में वे आंख मूंद कर महिलाओं को वोट दें. आगामी चुनाव में महिलाओं को 40 फ़ीसदी टिकट देने सहित तमाम प्रतिज्ञाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिला सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार बनने पर पुलिस में एक चौथाई महिलाओं को भर्ती करने, महिलाओं की शिकायत न सुनने वाले अधिकारी को दस दिन में सस्पेंड करने के अलावा एक विशेष आयोग के गठन के ऐलान पर विचार चल रहा है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि कभी रानी लक्ष्मीबाई ने देश की आजादी के लिए लड़ते हुए कुर्बानी दी थी, आज की महिलाएं खेतों से लेकर फैक्ट्री तक में काम करती हैं. स्कूलों और अस्पतालों में मेहनत करती हैं. समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना हुनर दिखा रही हैं, लेकिन उन पर अत्याचार होता है. गरीब महिलाएं नल से पानी पाने के लिए भी संघर्ष करती हैं और किसान महिलाएं अपनी फसल के दाम, और बीज-खाद से होने वाली परेशानियों के बीच घर को संभालती हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि लाकडाउन के दौरान लाखों मजदूर पैदल बुन्देलखण्ड लौटने को मजबूर हुए तब कांग्रेस के तमाम प्रयासों के बावजूद मोदी सरकार ने बसों का इन्तजाम नहीं किया. अब उनकी रैली के लिए हजारों सरकारी बसों का इन्तजाम किया जा रहा है. बुन्देलखण्ड के लोगों का दर्द न महसूस करने वाले यहां पर वोट मांगने आ रहें हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भिलाई में कांग्रेस नेता और पाषर्द सूरज बंछोर की हत्या, घर के पास ही देर रात हुआ हमला

कैप्टन ने खारिज की कांग्रेस में वापसी की अटकलें, बोले- पीछे मुड़कर देखने का सवाल ही नहीं

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

मोदी सरकार इस काम से खुश हुए कांग्रेस के यह दिग्गज नेता, जमकर तारीफ की

Leave a Reply