शादी का लहंगा खरीद रही हैं तो इन 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान

शादी का लहंगा खरीद रही हैं तो इन 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान

प्रेषित समय :12:30:36 PM / Thu, Nov 18th, 2021

शादी एक ऐसी रस्‍म है जो दूल्‍हा दुल्‍हन दोनों के लिए जिंदगी का सबसे खास दिन होता है. ऐसे में लड़कियां खूब सजती सवंरती हैं और अपने बेस्‍ट वर्जन में दिखने की कोशिश करती हैं. ऐसे में सही लहंगे का चुनाव बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपने लिए वेडिंग लहंगा  खरीदने को लेकर कन्फ्यूज़ हैं तो बता दें किं आप लेटेस्‍ट डिजाइन के साथ यह भी ध्‍यान में रखें कि वह आपकी हाइट, वेट और स्किन टोन के साथ बेहतर जाएगी या नहीं. तो आइए यहां हम आपको बताते हैं कि वेडिंग लहंगा खरीदने से पहले आपको किन बातों (Tips) को ध्‍यान में रखना जरूरी होता है. शादी का लहंगा खरीदते वक्त इन बातों का रखें ख्‍याल

1.स्लिम बॉडी के लिए

अगर आपका फिगर स्लिम है और लंबी हाइट है तो आप खूब घेर वाला लहंगा खरीद सकती हैं.  घेर वाला लहंगा आपकी हाइट और फिगर को बैलेंस करेगा. आप बड़े प्रिंट या पैच वर्क डिज़ाइन का लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं.

2.कर्वी फिगर के लिए

अगर आपकी लंबाई नॉर्मल है और बॉडी कर्वी है तो आपको फिशकट लहंगा चुनना चाहिए. ज्यादा घेरदार लहंगा आपके हाइट को और कम दिखाएगा. आप स्ट्रेट कट लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं. ऐसे शेप वाला लहंगा आपके पर्सनैलिटी को सूट करेगा.

3.फैब्रिक का रखें ध्‍यान

अगर आपकी हाइट ज्यादा है तो आप अच्छा घेरा वाला बनारसी या नेट का लहंगा खरीदें. लेकिन अगर आपकी लंबाई कम है तो आपको जॉर्जट या क्रेप बेस फेब्रिक का लहंगा खरीदना चाहिए. ये आपके हाइट को बैलेंस करेगा.

4.बॉर्डर पर दें विशेष ध्‍यान

अगर आपकी हाइट कम है तो इस बात का ध्‍यान रखें कि लहंगे में चौड़ा बॉर्डर ना हो. आप पतला या बिना बॉर्डर वाला लहंगा ही खरीदें. जहां तक हो सके छोटे छोटे प्रिंट वाले पैटर्न का लहंगा ही चुनें. यह आपकी हाइट को लंबा दिखाएगा. लेकिन अगर आपकी हाइट ज्यादा है तो आप चौड़े बार्डर वाला लहंगा खरीदें.

5.रंगों का इस तरह करें चुनाव

अगर आपका कॉम्‍प्‍लेक्‍शन फेयर हैं तो हल्के या गहरे रंग का लहंगा लें.  लेकिन अगर आपका कॉम्प्लेक्सन डार्क है तो आप गहरे रंग का ही लहंगा लें. जिनका डस्की कॉम्प्लेक्सन है उन पर ब्राइट कलर लहंगा अच्‍छा लगता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

त्योहारों के बाद हो रही पेट की समस्या, तो आपके काम के हैं ये टिप्स

फेस्टिव वेट लॉस टिप्स जिनका आपको कभी पालन नहीं करना चाहिए

आँखों में जलन की समस्या से है परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

फटे होंठों से हैं परेशान हैं तो इन टिप्स का पालन करें, बनेंगे आर्कषक होंठ

कलर आई लाइनर लगाने से पहले जान लें जरूरी टिप्स

Leave a Reply