टी20 सीरीज का विजयी आगाज: भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात

टी20 सीरीज का विजयी आगाज: भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से दी मात

प्रेषित समय :08:37:24 AM / Thu, Nov 18th, 2021

जयपुर. नए कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सफर का शानदार आगाज किया है. उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप के बुरे प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की है. रोहित को विराट कोहली के बाद भारत की टी20 टीम का नया परामेंट कप्तान नियुक्त किया गया है. इस मैच में रोहित ने बल्ले से भी शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 164 रन बनाए. उसेक लिए मार्टिन गुप्टिल ने 70 और मार्क चैपमन ने 63 रनों की पारियां खेलीं. इस लक्ष्य को भारत ने 19.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान रोहित से बड़ा योगदान दिया सूर्यकुमार यादव ने. यादव ने 62 रन बनाए.

रोहित और केएल राहुल की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. शुरुआती दो ओवरों में इन दोनों ने बल्लेबाजों ने कोई जोखिम नहीं लिया और आराम से खेले लेकिन तीसरे ओवर से रोहित ने एक्सीलेटर पर पैर रख दिया. उन्होंने तीसरे ओवर में टिम साउदी पर लगातार दो चौके लगाए और फिर आखिरी गेंद पर छक्का मारा. बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने इस साझेदारी को तोड़ दिया. सैंटनर ने राहुल को 15 के निजी स्कोर पर मार्क चैपमैन के हाथों कैच कराया.

आखिरी ओवर में 10 रन चाहिए थे. डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने इस ओवर की पहली गेंद पर चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर वह आउट हो गए. ऋषभ पंत हालांकि खड़े थे. उन्होंने डेरिल मिचेल द्वारा फेंके गए इस ओवर की चौथी गेंद पर चौका मार टीम की जीत दिलाई. पंत 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर पूरे भारत की नजर, अफगानिस्तान की कमजोर शुरुआत

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से छीनी जीत, आसिफ अली बने मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Leave a Reply