AIRF की रेलवे बोर्ड के साथ PNM में रेल कर्मचारियों के उठे कई मुद्दे, यह मांगें हुई पूरी

AIRF की रेलवे बोर्ड के साथ PNM में रेल कर्मचारियों के उठे कई मुद्दे, यह मांगें हुई पूरी

प्रेषित समय :18:12:51 PM / Wed, Nov 17th, 2021

कोटा. ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन (एआईआरएफ) की स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक रेलवे बोर्ड के साथ नई दिल्ली में दिनांक 17 और 18 नवम्बर को हो रही है. इस बैठक में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने भाग लिया. इस बैठक में रेल कर्मचारियों की कई महत्वपूर्ण मांगों को प्रमुखता से उठाया गया, जिसे मान लिया गया है.

एआईआरएफ के असिस्टेंट जनरल सैक्रेट्री व डबलूसीआरईयू महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने बताया कि रेलवे बोर्ड के साथ हुई स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में रेलकर्मचारियों  के हित में कई निर्णय हुये, जिसमें एआईआरएफ पीएनएम मद सं. 27/2021 के तहत इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत ट्रेकमैनों को मिलने वाला हार्ड डयूटी एलांउस पर चर्चा हुई. जिसमें बताया कि ट्रेकमैन अगर सिक पीरियड में होता है तो उसका हार्ड डयूटी एलाउंस काटा लिया जाता है. श्री गालव ने इस मुद्दे को जोरशोर उठाया. जिस पर रेलवे बोर्ड ने सहमति जाहिर कर दी है. अब ट्रेकमैनों को सिक पीरियड में होने के बाद भी हार्ड डयूटी एलाउंस नहीं काटा जायेगा. इसके आदेश शीघ्र ही जारी हो जायेगें.

इसी प्रकार एआईआरएफ एवं डब्ल्यूसीआरईयू के लगातार प्रयासों के फलस्वरूप पीएनएम मीटिंग में रेलवे में कार्यरत गार्ड साथियों के पदनाम बदलने की लंबित मांग पर निर्णय हो गया है. जो कि अब गार्ड से बदलकर ट्रेन मैनेजर कर दिया गया है. इसके आदेश भी शीघ्र जारी हो जायेगें.

स्टेशन मास्टर्स के स्टायपेंड में इजाफा की मांग हुई पूरी

बैठक में श्री गालव ने पीएनएम मद सं. 03/2021 स्टेशन मास्टर कैडर के स्टाईपेंड मुद्दे को मजबूती के साथ उठाया. इसमें स्टेशन मास्टर्स को वर्तमान में 29200 रुपए के हिसाब से स्टाईपेंड का भुगतान किया जा रहा था जबकि 35400 रुपए का भुगतान होना चाहिये. जिस पर रेलवे बोर्ड ने सहमति व्यक्त करते हुये शीध्र ही आदेश जारी कर दिये जायेंगें. वहीं प्रकार जीडीसीई के तहत होने वाली परीक्षाओं में अकाउंट्स और गार्ड कैटेगिरी को शामिल करने हेतु एआईआरएफ द्वारा मांग रखी गई थी. जिस पर बैठक में रेलवे बोर्ड द्वारा सहमति प्रदान कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा मंडल से NWR स्थानांतरित हुए एएलपी का WCREU ने किया सम्मान

कोटा मंडल रेल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर भड़की डबलूसीआरईयू, किया जोरदार प्रदर्शन

कोटा पहुंचे पमरे के महाप्रबंधक, WCREU ने रेल कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन सौंपा, जीएम ने दिया निराकरण का भरोसा

WCREU के प्रयास से कोटा मंडल के शंटर स्टाफ को मिली खुशखबरी, गुड्स लोको पायलट पदोन्नति प्रक्रिया हुई प्रारंभ

कोटा: डबलूसीआरईसीसीएस लि. की वार्षिक आमसभा 30 अक्टूबर को, रेल कर्मी शेयरधारकों के हित में लिये जाएंगे निर्णय

Leave a Reply