गुजरात के कई जिलों में सड़कों के किनारे नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर प्रतिबंध

गुजरात के कई जिलों में सड़कों के किनारे नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर प्रतिबंध

प्रेषित समय :07:10:40 AM / Wed, Nov 17th, 2021

अहमदाबाद. गुजरात के कई जिलों में सड़कों से नॉनवेज और अंडे की रेहड़ी हटाए जाने का मामला सामने आया है. खबरों के अनुसार अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने मंगलवार  से सार्वजनिक सड़कों के किनारे ठेलों पर नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

खबरों के अनुसार अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने सार्वजनिक सड़कों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों से 100 मीटर की दूरी पर चलने वाले नॉनवेज खाने के ठेलों को हटाने का फैसला किया है. इसके तहत स्कूलों, कॉलेजों और धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे में ये सामान नहीं बेचे जा सकते. अहमदाबाद नगर निगम की टाउन प्लानिंग कमेटी ने यह फैसला किया है.

प्रतिबंध पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि शहर के लोग सार्वजनिक सड़कों के किनारे इसकी बिक्री के बारे में शिकायत कर रहे थे और समिति की बैठक में इस पर प्रतिबंध का फैसला लिया गया.

मुख्यमंत्री ने कहा, यह शाकाहारी और मांसाहारी का सवाल नहीं है. लोग जो चाहें खाने के लिए आजाद हैं, लेकिन स्टालों पर बेचा जा रहा भोजन हानिकारक नहीं होना चाहिए और स्टालों से ट्रैफिक में दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री पटेल ने यह भी कहा कि अगर सड़कों पर ट्रैफिक में दिक्कत होती है तो स्थानीय निकाय अपने हिसाब से फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जगह की स्थिति को समझते हुए स्थानीय नगर निगम या नगर पालिकाएं उचित फैसला ले सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजराती व्यापारी ने बेटे की शादी में छपवाया 4 किलो का इन्विटेशन कार्ड, 1 की कीमत 7 हजार रुपए

गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

गुजरात: वांकानेर में पानी से भरे कुएं में गिरी कार, सास-बहू और दो पोते-पोतियों सहित 4 की मौके पर ही मौत

गुजरात मछुआरा गोलीबारी: 10 पाकिस्तानी नौवहन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

Leave a Reply