टीम इंडिया का यह है प्लान : रोहित ने कहा- कप्तानी छोडऩे के बावजूद कोहली टीम के लिए अहम, द्रविड बोले,- वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरूरी

टीम इंडिया का यह है प्लान : रोहित ने कहा- कप्तानी छोडऩे के बावजूद कोहली टीम के लिए अहम, द्रविड बोले,- वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरूरी

प्रेषित समय :17:49:52 PM / Tue, Nov 16th, 2021

जयपुर. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आगाज 17 नवंबर से होने वाला है. इससे पहले टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

राहुल द्रविड़ ने कहा, हमें वर्क लोड को मैनेज करना होगा. पिछले 6 महीने से लगातार खिलाड़ी खेल रहे हैं. फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी इसे लागू करना होगा. प्लेयर की मानसिक और शारीरिक क्षमता का इसमें ध्यान रखना होगा. उन्होंने आगे कहा, नए खिलाडिय़ों के लिए अच्छा मौका है. मुझे पूरा विश्वास है कि सभी इस सीरीज में अच्छा करेंगे. मैं खिलाडिय़ों के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं. हमारे पास बेहद संतुलित टीम है.

कोचिंग को लेकर राहुल ने क्या कहा?

हर बार कोचिंग का तरीका अलग होता है, कुछ चीजें भले ही समान रहती हो लेकिन हर चीज जो अंडर-19 में की है, वो यहां पर नहीं हो पाएगी. पहले खिलाडिय़ों को समझेंगे, तभी खिलाडिय़ों से बेहतर निकाल पाएंगे.

विराट को लेकर रोहित का बड़ा बयान

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, सारे लड़के मशीन नहीं हैं कि लगातार मैदान पर आएं. फ्रेशनेस जरूरी है. हमने इस सीरीज में काफी प्लेयर्स को रेस्ट दिया है. आगे जो क्रिकेट आ रहा है, उसमें सभी को मजबूत मानसिक स्थिति में रखने के लिए रेस्ट देना जरूरी है.

विराट कोहली का क्या रोल होगा

विराट के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा- ये बेहद साधारण है. जो अब तक वो टीम के लिए करते आए हैं और आगे भी उनका यही रोल रहेगा. वे टीम के इम्पॉर्टेंट प्लेयर हैं. हर गेम में लोगों का रोल अलग होता है. हर कोई इसके लिए तैयार है. विराट के अनुभव और उनकी बल्लेबाजी के चलते वे जब भी लौटेंगे, वे टीम को मजबूत करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया में बड़े फेरबदल की तैयारी: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दिग्गजों को दिया जा सकता है आराम

खराब प्रदर्शन पर बोले कोच- IPL और World Cup के बीच मिलता ब्रेक, तो टीम इंडिया को होता फायदा

नामीबिया ने टीम इंडिया के सामने रखा 133 रनों का टारगेट, जडेजा-अश्विन ने लिए 3-3 विकेट

Leave a Reply