हथेली में अनेक जगह त्रिभुज का होना शुभ तो कई जगह अशुभ

हथेली में अनेक जगह त्रिभुज का होना शुभ तो कई जगह अशुभ

प्रेषित समय :19:02:57 PM / Mon, Nov 15th, 2021

हस्तरेखा शास्त्र में जितना महत्व रेखाओं को दिया गया है उतना ही महत्व इस पर पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के चिन्हों का भी है.

हथेली में प्रमुख रेखाओं और पर्वत के अलावा विभिन्न चिन्ह जैसे त्रिभुज, द्वीप, नक्षत्र, बिंदु, तिल, जाली आदि पाए जाते हैं. हथेली में त्रिभुज अनेक स्थानों पर हो सकता है. एक से अधिक हो सकते हैं और किसी भी रेखा, पर्वत या अंगुली पर हो सकता है. अनेक जगह त्रिभुज का होना शुभ तो कई जगह अशुभ होता है. आगे जानिए हथेली में पाए जाने वाले त्रिभुज या त्रिकोण का क्या महत्व होता है…

1. हथेली के मध्य में बना त्रिभुज व्यक्ति को भाग्यवान, ईश्वर में आस्था रखने वाला तथा जीवन के प्रत्येक कार्य में सफलता दिलाने वाला होता है.
2. ऐसा व्यक्ति शांत, परोपकारी और सौम्य स्वभाव का होता है. बड़ा त्रिभुज व्यक्ति के विशाल हृदय होने का संकेत देता है.
3. ऐसा व्यक्ति कभी किसी का अनिष्ट नहीं करता. इसके विपरीत यदि त्रिभुज छोटा, और अस्पष्ट है तो व्यक्ति संकीर्ण मानसिकता वाला होता है.
4. यदि किसी व्यक्ति की हथेली में बड़े त्रिभुज के भीतर एक छोटा त्रिभुज बन जाए तो वह व्यक्ति जहां भी कार्य करता है, उच्च पद तक पहुंचता है.
5. शुक्र पर्वत पर त्रिभुज हो तो व्यक्ति मधुर स्वभाव वाला, रसिक मिजाज, शान शौकत पसंद करने वाला होता है.
6. हथेली में टूटा, लहरदार त्रिभुज हो तो व्यक्ति परस्त्रीगामी होता है. स्त्री के हाथ में हो तो पर कई लोगों से संबंध बनाती है.
7. मंगल पर्वत पर बना त्रिभुज व्यक्ति को रणकुशल, योद्धा, वीर, साहसी बनाता है. यदि इसी पर्वत पर खराब त्रिभुज हो तो व्यक्ति क्रूर, निर्दयी होता है.
8. यदि राहु क्षेत्र में त्रिभुज हो तो व्यक्ति अपने यौनकाल में उच्च पर पर आसीन होता है. राजनीति में विशेष सफलता हासिल करता है.

Acharya M.K.Mishra Divya Astrological consultancy

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली में मजबूत राहु बनाता है राजनीति में सफल

जन्मकुंडली से जानिए कब होता है सेहत को खतरा, मारकेश व षष्ठेश से रहें सावधान

कुंडली में सातवें घर से व्यक्ति के विवाह और दाम्पत्य के संबंधों का राज खुल जाता है!

कुंडली में द्वादशेश और बारहवां घर - चन्द्रमा के संभावित परिणाम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्मकुंडली में करोड़पति होने के योग ऐसे पहचानें

Leave a Reply