कैप्टन ने खारिज की कांग्रेस में वापसी की अटकलें, बोले- पीछे मुड़कर देखने का सवाल ही नहीं

कैप्टन ने खारिज की कांग्रेस में वापसी की अटकलें, बोले- पीछे मुड़कर देखने का सवाल ही नहीं

प्रेषित समय :13:17:00 PM / Mon, Nov 15th, 2021

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक कैबिनेट मंत्री के उन दावों को खारिज कर दिया है कि वह कांग्रेस में लौटेंगे और जल्द ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. अमरिंदर ने कहा कि ये दुर्भावनापूर्ण और शरारती धारणाएं हैं, जो जाहिर तौर पर एक उल्टे मकसद से बनाई गई हैं. इससे पहले सामाजिक न्याय मंत्री राज कुमार वेरका ने अमृतसर में बयान दिया था कि अमरिंदर जल्द ही कांग्रेस में लौट सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जब से वह अपनी पार्टी को आकार देने और इसके संगठनात्मक ढांचे को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं और उनके पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं है. कैप्टन ने कहा कि हम भारत के चुनाव आयोग द्वारा अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के पंजीकरण और पार्टी के प्रतीक के आवंटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने 2 नवंबर को यह कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था कि वह सोनिया और उनके बच्चों राहुल और प्रियंका के आचरण से आहत हैं. उन्होंने उसी दिन अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का भी खुलासा किया था. कांग्रेस में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को 18 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें पार्टी आलाकमान द्वारा पिछले दो महीनों से लगातार अपमानित किया जा रहा है. इस बीच पटियाला से कांग्रेस सांसद और अमरिंदर की पत्नी परनीत कौर ने बीते रविवार को पटियाला के कुछ नगर पार्षदों के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की. पार्षदों ने दावा किया कि उन्होंने पटियाला के स्थानीय मुद्दों से अवगत कराने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा के प्रसिद्ध हास्य कवि सरदार मनजीत सिंह काका हाथरसी हास्य रत्न से सम्मानित

हरियाणा में आज पेट्रोल पंप मालिक 24 घंटे की हड़ताल पर, लोगों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अंबाला DRM को मिला लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र

रेसलर निशा दहिया मर्डर केस में मुख्य आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, हरियाणा पुलिस ने घोषित किया था 1 लाख का इनाम

हरियाणा: बाथरूम में गीजर से करंट लगने से भाजपा विधायक की बहू श्वेता बिश्नोई की मौत

Leave a Reply