जबलपुर: श्रीधाम सहित इन 14 यात्री गाडिय़ों के नम्बर बदले, महानगरी हुई सुपरफास्ट

जबलपुर: श्रीधाम सहित इन 14 यात्री गाडिय़ों के नम्बर बदले, महानगरी हुई सुपरफास्ट

प्रेषित समय :19:28:13 PM / Mon, Nov 15th, 2021

जबलपुर. रेलवे द्वारा जीरो नम्बर से प्रारंभ होने वाली स्पेशल यात्री रेलगाडिय़ों के नम्बर बदलने एवम उन्हें पूर्ववत चलाने के कार्य के तहत् जबलपुर मंडल से प्रारंभ होने वाली यात्री गाडिय़ों के नम्बर भी बदले जा रहे हैं. सोमवार 15 नवम्बर को जबलपुर से नई दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेन नं. 02174 श्रीधाम एक्स. को पुराने नं. 12192 से चलाया गया है. इसके साथ ही मंडल की 14 अन्यर गाडिय़ां सोमनाथ एक्सप्रेस, जबलपुर-भोपाल इंटरसिटी, जबलपुर-निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, रीवांचल एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, गाडिय़ों के नंबर अब जीरो के स्थान पर एक (1) अंक से शुरू होंगे. इसी तरह नर्मदा एक्स?. तथा अमरकंटक एक्सप्रेस में भी परिवर्तन किया गया है.

रेल मंत्रालय द्वारा इसके पूर्व 206 यात्री गाडिय़ों के नंबर बदले गये थे, जिसके तहत प्रमुख परिवर्तन जबलपुर से होकर चलने वाली दो यात्री गाडिय़ों मुंबई से बनारस जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस गाड़ी का नंबर 02193 के स्थान पर अब 22177/18 तथा  लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई से फैजाबाद के बीच चलने वाली साकेत एक्सप्रेस जो कि पूर्व में ट्रेन नंबर 01067/68 चलती थी अब यह सुपरफास्ट ट्रेन के दर्जी में आ गई है और इसका नया नंबर 22183/ 84 कर दिया गया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन के निर्देश पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव एवं पंकज कुमार दुबे ने बुकिंग एवं आरक्षण कार्यालय में जाकर गाडिय़ों के नं. बदलने की स्थिति का निरीक्षण किया तथा कार्यरत स्टॉफ को निर्देश दिया कि आरक्षण चार्ट में अब परिवर्तित नम्बर को शामिल किया जाए, इसके साथ उपस्थित लिपिकों को निर्देशित किया गया कि वे इस संबंध में आरक्षण कराने वाले यात्रियों को सौहार्दपूर्ण ढंग से वार्तालाप करके उन्हेंं नम्बर परिवर्तन की समुचित जानकारी दें. रेलवे के डेटाबेस द्वारा यात्री गाडिय़ों के नम्बर एवं उनके स्तर को बदलने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है, जिससे शीघ्र ही शेष गाडिय़ों के नम्बर भी बदल दिए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बच्चे को कुत्ते ने काटा, गुस्साए चाचा ने मार दी गोली..!

जबलपुर में बिरसा मुंडा जयंती पर बोले कमलनाथ: शिवराजसिंह के झूठ से झूठ भी शरमा जाता है, आदिवासियों को हक दिलाने लड़ाई लडऩा होगी

जबलपुर में पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने कहा: भाजपा के लिए हिन्दू धर्म आस्था का सवाल नहीं, इनका एक राजनैतिक हथियार है

जबलपुर में युवक की पत्थर पटककर नृशंस हत्या..!

Leave a Reply