हरियाणा में आज पेट्रोल पंप मालिक 24 घंटे की हड़ताल पर, लोगों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

हरियाणा में आज पेट्रोल पंप मालिक 24 घंटे की हड़ताल पर, लोगों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

प्रेषित समय :08:47:38 AM / Mon, Nov 15th, 2021

नई दिल्ली. हरियाणा में पेट्रोल पंप मालिक ईंधन पर वैट को कम करने के केंद्र के कदम के विरोध में आज 24 घंटे की हड़ताल पर हैं. पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा अचानक लिए गए निर्णय के कारण उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा दो और मांगों को लेकर पेट्रोल पंप मालिक हड़ताल पर हैं. इनमें दूसरी मांग कमीशन बढ़ाने को लेकर है, और तीसरी मांग कई राज्यों में बेस आयल को डीजल बता कर बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई है.

गौरतलब है कि हरियाणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सोमवार यानी आज 15 नवंबर को सुबह छह बजे से मंगलवार 16 नवंबर को सुबह छह बजे तक हड़ताल का आह्वान किया है. इस कारण हरियाणा के कई जिलों में आज पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. इस दौरान सिर्फ सरकारी वाहन, एंबुलेंस और पुलिस के वाहनों को ही तेल मिलेगा.

बता दें कि दिवाली की पूर्व संध्या पर, केंद्र ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर कम कर दी थी, जिसे ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी राहत के रूप में देखा गया. वहीं हरियाणा सहित 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने वैट में कमी की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की थी कि केंद्र के फैसले से हरियाणा में पेट्रोल और डीजल 12 रुपये सस्ता होगा. हालांकि, राज्य के पेट्रोल पंप मालिक इस फैसले से खुश नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अंबाला DRM को मिला लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा पत्र

रेसलर निशा दहिया मर्डर केस में मुख्य आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, हरियाणा पुलिस ने घोषित किया था 1 लाख का इनाम

हरियाणा: बाथरूम में गीजर से करंट लगने से भाजपा विधायक की बहू श्वेता बिश्नोई की मौत

हरियाणा: दिवाली की छुट्टियों पर घर आए एयरफोर्स जवान की हत्या, नहर से मिला शव

Leave a Reply