T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जूते से जाम का मजा लेते दिखे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद जूते से जाम का मजा लेते दिखे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

प्रेषित समय :11:51:41 AM / Mon, Nov 15th, 2021

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलियाई टीम जो भी करती है, खूब करती है. फिर चाहे वो क्रिकेट में लड़कर मैदान मारना हो या फिर जीत के जश्न को जरा हटकर सेलिब्रेट करना. और,ऐसे में कोई चीज जब पहली बार पिटारे में आई हो तो फिर कहने की क्या? अब इस बार के T20 वर्ल्ड कप खिताब को ही ले लीजिए. ऑस्ट्रेलिया पहली बार T20 क्रिकेट का चैंपियन बना है. टूर्नामेंट के 14 सालों के इतिहास में उसे पहली बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता मिली है. अब जब जीत बड़ी मिली हो तो जाहिर है कि जश्न भी बड़ा होगा ही. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने T20 वर्ल्ड कप जीतने का जश्न ड्रेसिंग रूम में खूब, बहुत खूब मनाया. खुशी के मारे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में जूते से जाम का मजा लेते दिखे.

ड्रेसिंग रूम में जूते से जाम चढ़ाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के VIDEO को ICC ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप खिलाड़ियों को अपने जूते उतारते और फिर उसमें बीयर डालकर उसे पीते देख सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस समेत ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी इस जश्न में सरीक होते दिखे.

हालांकि, जूते से जाम चढ़ाकर जश्न का इजहार करने का ये तरीका कोई नया नहीं है. इसे ऑस्ट्रेलिया के ही फॉर्मूला वन रेसर डैनियल रिकियार्डो ने फेमस किया है. अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी उनके प्रसिद्ध किए जश्न मनाने के तरीके को आजमाती दिख रही है. जूते से जाम पीने के अलावा खिलाड़ी खुशी में मगन दिखे और एक दूसरे को कामयाबी की बधाई दी.

T20 वर्ल्ड कप 2021 की खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से था. मुकाबले का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता, जो कि उसके लिए सबसे बड़ा एडवांटेज रहा. दरअसल, फाइनल से पहले दुबई में खेले पिछले 12 मैचों में सिर्फ 1 बार टॉस हारने वाली टीम जीती थी. जबकि 11 बार वही टीम जीती जो टॉस की बॉस बनी. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के फाइनल फतेह के हीरो बल्ले से नाबाद 77 रन बनाने वाले मिचेल मार्श रहे. जबकि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर बने.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा ऑस्ट्रेलिया पहली बार बना T20 वर्ल्ड कप चैंपियन

टी20 वर्ल्‍ड कप : क्या इंग्लैंड से वर्ल्ड कप 2019 का बदला ले पाएंगी न्यूज़ीलैंड

भारत की टी20 वर्ल्ड कप से जीत से विदाई, दुबई में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी: इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत 8 टीमों का रास्ता साफ, वेस्टइंडीज-श्रीलंका का पत्ता कटा

Leave a Reply