कंगना रनौत को आजादी को लेकर बयानबाजी पड़ी महंगी, जयपुर-जोधपुर में केस दर्ज

कंगना रनौत को आजादी को लेकर बयानबाजी पड़ी महंगी, जयपुर-जोधपुर में केस दर्ज

प्रेषित समय :19:28:51 PM / Fri, Nov 12th, 2021

जयपुर. देश की आजादी को लेकर विवादित बयान देना बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट के लिए भारी पड़ रहा है. राजस्थान में शुक्रवार को उनके खिलाफ चार शहरों में पुलिस से शिकायत की गई है. जयपुर कोतवाली और जोधपुर के शास्त्रीनगर थाने में मुकदमा दर्ज भी हो गया है, जबकि उदयपुर के सुखेर थाने और चूरू कोतवाली की पुलिस शिकायतों की जांच कर रही है.

जयपुर में शहर महिला कांग्रेस ने कोतवाली थाने में रनोट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें आजादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों की प्रतिष्ठा का अपमान करने, संविधान के प्रति आस्था रखने वालों को आहत करने का आरोप लगाया गया है. महिला मोर्चा की अध्यक्ष रानी लुबाना ने शिकायत में बताया कि 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ और उस आजादी के लिए हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया. वो क्षण प्रत्येक आजाद भारतीय के लिए गौरवान्वित क्षण था. पूरी दुनिया ने भारत की आजादी देखी और शहीदों को आज भी सम्मान की नजर से देखता है.
उन्होंने कहा, 10 नवंबर को फिल्म अभिनेत्री और पद्मश्री कंगना ने सार्वजनिक मंच पर यह बयान दिया कि 1947 में भारत को जो आजादी मिली वह आजादी नहीं एक भीख थी. असल आजादी साल 2014 में मिली है. अभिनेत्री के इस बयान से संविधान के प्रति आस्था रखने वालों लोगों को चोट पहुंची है. इस बयान से शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी समेत तमाम शहीदों और क्रांतिकारियों का अपमान किया गया है.

देशभर में हो रहा है विवाद

कंगना के इस बयान को लेकर पूरे देशभर में विवाद हो गया है. कंगना अब कांग्रेस, एनसीपी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं समेत आमजन के निशाने पर आ गई है. सोशल मीडिया पर कंगना के इन बयानों पर लोगों की जबर्दस्त प्रतिक्रिया आ रही है. इससे पहले कंगना महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई पर दिए बयान को लेकर विवादों में आई थीं. तब कंगना ने मुंबई में रहने पर पीओके में रहने जैसा अहसास होने की बात कही थी.

अभी और दर्ज होंगे मुकदमे

राजस्थान महिला कांग्रेस पूरे प्रदेश में कंगना के खिलाफ देशद्रोह की शिकायत दर्ज करा रही है. महिला कांग्रेस ने हर जिले में अपनी जिलाध्यक्ष को आदेश देकर कंगना के खिलाफ एफआईआर कराने को कहा है. महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि भीख में वीर सावरकर को माफी मिली थी और भीख में कंगना रनोट को पद्मश्री मिला है. मगर आजादी भीख में नहीं बल्कि लंबे संघर्ष के बाद मिली है.

रेहाना रियाज ने कहा कि कंगना ने इस बयान से लाखों स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और संविधान का अपमान किया है. यह देशद्रोह की श्रेणी में आता है. उनके ऊपर आपराधिक मुकदमे दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए. उन्होंने बताया कि जोधपुर के शास्त्री नगर थाने में भी मामला दर्ज किया गया है. उदयपुर के सुखेर थाना और चूरू में भी कंगना के खिलाफ थाने में शिकायत दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कंगना रनौत को गिरफ्तार करने की मांग, नवाब मलिक बोले- सरकार वापस ले पद्मश्री

अभिमनोजः क्या मोदी टीम की खामोशी को कंगना का मौन समर्थन माना जाए?

पद्मश्री दे देंगे, सुरक्षा बढ़ा देंगे, लेकिन कंगना को मन से माफ नहीं करेंगे मोदीजी?

फिल्म निर्माता, निर्देशक करण जौहर, कंगना रनौत, एकता कपूर पदमश्री अवार्ड से हुए सम्मानित

जावेद अख्तर मानहानि मामला: कोर्ट पहुंचीं कंगना रनौत, सुनवाई 15 नवंबर तक के लिए स्थगित

कंगना रनौत को थलाइवी की रिलीज से पहले बड़ा झटका, जानें मल्टीप्लेक्स मालिकों पर क्यों फूटा एक्ट्रेस का गुस्सा

Leave a Reply