वनप्लस से लेकर शियोमी तक, इन फोन में आएगा Android 12

वनप्लस से लेकर शियोमी तक, इन फोन में आएगा Android 12

प्रेषित समय :09:21:34 AM / Fri, Nov 12th, 2021

गूगल की बीटा टेस्टिंग बहुत महीनों पहले से हो रही थी, जिसके बाद, गूगल की तरफ से अब आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम है- Android 12. मई में हुई घोषणा के बाद यह अपडेट Google Pixel फोन पर उपलब्ध है. आपको बता दें कि एंड्रॉयड 12 का नया वर्जन OnePlus, Oppo, Realme, Xiaomi, Vivo जैसे प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड पर उपलब्ध है. देरी का प्रमुख कारण कस्टमाइजेशन है जो आपको एंड्रॉयड के इन सभी फोर्क-अप एडिशन पर मिलेगा.

एंड्रॉयड 12 रोलआउट के लिए प्रत्येक स्मार्टफोन ब्रांड का अपना रोडमैप है, यही कारण है कि ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ओप्पो फोन पर ये वर्जन Xiaomi फोन से बहुत पहले आ जाए. इस साल के आखिर में, ज़्यादातर ब्रांड के फोन को एंड्रॉयड 12 पर आधारित कस्टम सॉफ्टवेयर मिलेगा, भले ही वह बीटा में हो.

Oppo

ओप्पो ने अपने फ्लैगशिप फोन के लिए एंड्रॉयड 12 को रोल आउट किया है. बीटा में उपलब्ध, ColorOS 12 में वे सभी विशेषताएं है जिन्हें Google ने Android 12 के साथ रोल आउट किया था. इस साल के आखिर तक सिर्फ कुछ ही स्मार्टफोन में ColorOS 12 बीटा मिलेगा.

Realme

रियलमी भी उन पहले ब्रांड में से एक है, जिसने अपने फ्लैगशिप फोन के लिए Android 12 बीटा रोलआउट किया है. इसका जीटी फ्लैगशिप पहले से ही रीयलमी UI 3.0 बीटा सॉफ्टवेयर चला सकता है, जबकि इस साल के रोडमैप पर ज़्यादा फोन हैं. कुछ फीचर्स को छोड़कर Realme UI 3.0 काफी हद तक ColorOS 12 से मिलता-जुलता है.

OnePlus

वनप्लस नए एंड्रॉयड वर्जन के लिए बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट को रोल आउट करने वाले पहले ब्रांड में से है. वनप्लस फोन को लेटेस्ट Android 12 अपडेट मिलेगा. जब से ओप्पो ने वनप्लस के सॉफ्टवेयर आर एंड डी को अपने आप में मिला दिया है, तब से बदलाव के दौरान चीजों में कुछ समय लग रहा है.

कंपनी ने केवल लेटेस्ट OnePlus 9 सीरीज के लिए Android 12 का बीटा प्रोग्राम खोला है, लेकिन उन संस्करणों के सार्वजनिक रोलआउट के लिए तारीख अभी भी तय नहीं है. एंड्रॉयड 12 का नया वर्जन OnePlus 9, OnePlus 9 Pro, OnePlus 9R और OnePlus 9RT में मिलेगा.

iQOO

iQOO, ने हाल ही में अपने Android 12 रोलआउट रोडमैप की भी घोषणा की. ब्रांड वर्तमान में जो भी फोन बेचता है वे सभी एंड्रॉयड 12-पर बेस्ड iQOO UI सॉफ्टवेयर अपग्रेड के योग्य हैं. एंड्रॉयड 12 के लिए योग्य फोन iQOO 7, iQOO 7 Legend, iQOO Z3 और iQOO Z5 हैं.

Vivo

वीवो ने घोषणा की है कि नवंबर से एंड्रॉयड 12 अपने फ्लैगशिप और मिड-रेंज फोन पर आ जाएगा, जबकि पूरी सूची में 31 फोन शामिल होंगे. वीवो ने अभी तक अपने फनटच OS 12 के बीटा सॉफ्टवेयर को रोल आउट करना शुरू नहीं किया है, लेकिन ये बहुत जल्द शुरू होने की संभावना है.

Xiaomi

Xiaomi एक ऐसा स्मार्टफोन ब्रांड है जो 2021 के आखिर तक Android 12 को रोल आउट करना शुरू कर देगा. हालांकि, इसमें कौन कौन से फोन शामिल होंगे इसकी लिस्ट कंपनी ने शेयर नहीं की है जो रोलआउट के पहले चरण में अपडेट के लिए पात्र होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल ने जापान के फादर ऑफ जूडो को समर्पित किया ये खास डूडल

ओटो विख्तर्ले की 108वीं जयंती पर गूगल ने बनाया ख़ास डूडल

महिला ने गूगल पर सर्च किया बच्ची को कैसे मारे, फिर कर दी मासूम की हत्या

वैक्सीन लगवाएं, मास्क पहनें, गूगल ने डूडल के जरिए दिया ये खास संदेश

Leave a Reply