बिहार कांग्रेस बोली- माफी मांगें सलमान खुर्शीद; JDU-BJP के भी तीखे तेवर

बिहार कांग्रेस बोली- माफी मांगें सलमान खुर्शीद; JDU-BJP के भी तीखे तेवर

प्रेषित समय :12:02:34 PM / Fri, Nov 12th, 2021

पटना. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी नई किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर विवादों में हैं. किताब में कही गई बातों को लेकर कांग्रेस पार्टी भी पशोपेश में है. पार्टी के अंदर से ही विरोध के सुर उठने लगे हैं. बिहार कांग्रेस ने तो सलमान खुर्शीद से माफी मांगने तक की मांग कर दी है. कांग्रेस के दिग्गज नेता ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक स्टेट और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से कर डाली है. उनके किताब के बाजार में आने के साथ ही विवाद होने लगा है.

सलमान खुर्शीद की नई किताब सामने आने के बाद से ही सियासत गर्माई हुई है. बिहार कांग्रेस के नेता ऋषि मिश्रा ने सख्त बयान दिया है. उन्होंने सलमान खुर्शीद की किताब में लिखी बातों को पूरी तरह से गलत करार दिया है. उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म हिंसा करना नहीं सिखाता है. ऋषि मिश्रा ने सलमान खुर्शीद से माफी मांगने की बात की है.

दरअसल, सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक कट्टरपंथी संगठनों से कर डाली है. उन पर हिंदुत्व को बदनाम करने का आरोप लग रहा है. मनमोहन कैबिनेट में उनके सहयोगी रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी सलमान खुर्शीद के दावों से असहमति जताई है. गुलाम नबी ने किताब के हिस्से में लिखी बातों को तथ्‍यात्‍मक तौर पर गलत करार दिया है.

बिहार में सत्तारूढ़ NDA के प्रमुख घटक दलों BJP और JDU ने भी सलमान खुर्शीद पर करारा हमला बोला है. जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, सलमान खुर्शीद की इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि वह 100 करोड़ हिंदुओं की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम से करें. अगर आईएसआईएस जैसी कट्टरता थोड़ी भी आ जाएगी तो भागना पड़ेगा. हिंदू सहिष्णू हैं, इसलिए बचे हुए हैं. कांग्रेस पार्टी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. सलमान खुर्शीद खुद ही एक पारसी और ईसाई की पार्टी में शरणागत मुसलमान हैं. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने जो कुछ किताब में लिखा है क्या इसके लिए राहुल गांधी या सोनिया गांधी ने कहा था. उन्होंने कहा कि साधु-संत लोगों को सही रास्ता दिखाते हैं, आतंकवाद नहीं सिखाते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईटी ने बिहार के 68 विधायकों को दिया नोटिस, चुनावी हलफनामे में दी थी संपत्ति की गलत जानकारी

बिहार के 100 विधायकों ने संपत्ति की गलत जानकारी देकर जीता चुनाव, इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस

बिहार के दानापुर-मसौढ़ी रेलखंड पर पलामू एक्सप्रेस से टकराई पिकअप वैन

बिहार के समस्तीपुर में 2 आर्मी जवान समेत 4 की मौत, जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका

सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 39 दिन रद्द, यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किल

Leave a Reply