अभिमनोजः निषाद से नाराज संत! बीजेपी के लिए राम जरूरी या राज जरूरी?

अभिमनोजः निषाद से नाराज संत! बीजेपी के लिए राम जरूरी या राज जरूरी?

प्रेषित समय :07:03:11 AM / Wed, Nov 10th, 2021

नजरिया. केंद्र की सत्ता के लिए गोरक्षा कानून जैसे कुछ मुद्दों को तो मोदी सरकार ने ठंडे बस्ते के हवाले कर रखा है, लेकिन क्या भगवान श्रीराम पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद को भी माफ कर देगी बीजेपी? 

खबर है कि बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के द्वारा भगवान राम के लिए की गई अपमानजनक टिप्पणी पर अयोध्या का संत समाज काफी नाराज है. संतों ने कहा है कि बीजेपी को तत्काल निषाद पार्टी से सभी संबंध खत्म कर देने चाहिए. संत समाज ने कहा कि जो व्यक्ति भगवान के विपरीत भाषा का इस्तेमाल करता हो और समाज के विपरीत हो उससे फौरन संबंध खत्म करना जरूरी है. खबरों की माने तो संत समाज का कहना है कि इसके कारण भारतीय जनता पार्टी का सियासी नुकसान भी हो सकता है.  

नाराज संतों का कहना है कि सस्ती लोकप्रियता के चलते राजनीतिक दल अब हिंदू देवी-देवताओं पर भी अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, जो ठीक नहीं है.

खबर तो यह भी है कि रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद जिस तरीके की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, वह निंदनीय है, जबकि वह बीजेपी के साथ जुड़े हुए भी हैं, उनका यह बयान आपत्तिजनक है, भगवान राम का अपमान है और राम भक्तों का अपमान है.

इतना ही नहीं, आचार्य सत्येंद्र दास ने बीजेपी से अपील की कि ऐसा आदमी जो भगवान और उनके धर्म के खिलाफ बोल रहा है उसके साथ तत्काल प्रभाव से बीजेपी संबंध खत्म कर ले.

अब खबर यह भी है कि संजय निषाद ने भगवान श्रीराम को लेकर जो विवादित बयान दिया था, उसके लिए माफी मांगी है, उनका कहना है कि भगवान श्रीराम हमारे लिए पूजनीय हैं, प्रभु श्रीराम के मंदिर बनाने के लिए हमारे समाज ने बहुत मेहनत की है, विपक्ष हमारे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश कर रहा है? 

यकीनन, किसी भी धर्म को मानने का अधिकार सबका है, लेकिन किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का अधिकार किसी को नहीं है.

बीजेपी आज जो कुछ है, उसमें श्रीराम मंदिर आंदोलन का बहुत बड़ा योगदान है, ऐसे में भगवान श्रीराम को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर बीजेपी खामोश रहती है, तो यह साफ हो जाएगा कि भगवान श्रीराम में बीजेपी की केवल सियासी आस्था ही है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू: PM मोदी हुए शामिल, वर्चुअली जुड़े आडवाणी

2022 में बीजेपी को जमीन में दफना दूंगा, अखिलेश यादव को CM बनवाऊंगा : ओमप्रकाश राजभर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने बीजेपी अध्यक्ष को दी धमकी: हम तुम्हारी जुबान काट लेंगे

बीजेपी नेता मोहित कंबोज का आरोप- सुनील पाटिल है ड्रग्स का मास्टरमाइंड, कई मंत्री शामिल

कांग्रेस हिमाचल की जीत से उत्साहित, उठाया महंगाई का मुद्दा, राहुल और प्रियंका ने साधा बीजेपी पर निशाना

बीजेपी को दिवाली से पहले लगा बड़ा झटका, उपचुनाव में जीत पाई सिर्फ 7 सीटें, हिमाचल में जमानत जब्त

Leave a Reply