यामाहा ने ग्लोबल मार्केट में पेश की लेटेस्ट लुक वाली बाइक Yamaha XSR900

यामाहा ने ग्लोबल मार्केट में पेश की लेटेस्ट लुक वाली बाइक Yamaha XSR900

प्रेषित समय :09:20:58 AM / Mon, Nov 8th, 2021

नई दिल्ली. Yamaha ने ग्लोबल मार्केट में अपनी लेटेस्ट लुक वाली बाइक Yamaha XSR900 से पर्दा उठा दिया है. यामाहा ने अपनी इस नई बाइक को इंटीरियर से एक्सटीरियर तक कई अपडेट के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने इसमें गोल्डन फ्रंट, चोड़े हैंडलबार के पेश किया है. नई बाइक लिए फ्यूल टैंक को फिर से तैयार किया गया है. साथ ही टेल सेक्शन में भी मामूली बदलाव है. यह बाइक दो कलर वेरियंट लेजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में पेश किया गया है.

यामाह की इस बाइक में एल्यूमीनियम फ्रेम से अपडेट किया गया है और हैंडलिंग में भी सुधार किया गया है. एल्यूमीनियम फ्रेम के चलते बाइक के हल्का वजन मिलता है. कंपनी का दावा है कि अपडेटेड फ्रेम के चलते हैंडलिंग में सुधार हुआ है. एल्यूमीनियम फ्रेम से ही यामाहा की इस बाइक को कर्वी टफनेस मिलती है. लुक की बात करें तो इसका डिजाइन 70 के दशक से प्रेरित डिजाइन है. हालांकि अभी कंपनी ने कीमत को लेकर जानकारी नहीं दी है.

यामाहा की इस बाइक में 889 सीसी का इंजन दिया गया है, जो पिछले वर्जन में 846 सीसी का इंजन दिया गया था. पुरानी बाइक के मुकाबले इसमें 4बीएचपी अधिक पावर मिलती है, जिसके बाद यह कुल 117.3बीएचपी पावर है. अपडेटेड पावरट्रेन के अलावा ब्रेकिंग सेटअप को ब्रेम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर और एडजस्टेबल लीवर के साथ बेहतर बनाया गया है.

कंपनी ने इस बाइक में 3.5 इंच का टीएफटी स्क्रीन दिया गया है, जो पुराने मॉडल के एलसीडी की जगह लेती है. कंपनी ने चार नए राइड्स को शामिल किया गया है, जो लीन एंगल, सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ -साथ स्लाइड और व्हील कंट्रोल को शामिल किया गया है.

कंपनी ने नई बाइक के व्हीलबेस में भी बदलाव किया है जो पुराने वेरियंट की तुलना में लंबा है और यूजर्स को ज्यादा फायदे देता है. लाइट्स सेक्शन की बात करें कंपनी ने इसमें ज्यादातर लाइट्स को एलईडी लाइट्स में कंवर्ट कर दिया है, ताकि यूजर्स को लाइटिंग सिस्टम मिल सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट रिकॉर्ड स्तर से फिसला, सेंसेक्स-निफ्टी की उड़ान में चमका टाटा मोटर्स, आईटी शेयरों की पिटाई

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

टाटा मोटर्स इस दिवाली में लांच करेगी mini SUV Punch

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई NRG 2021 टिआगो

मोटर्स शोरुम का कर्मचारी ही निकला लुटेरा, दो साथियों के साथ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

Leave a Reply