बिहार के दानापुर-मसौढ़ी रेलखंड पर पलामू एक्सप्रेस से टकराई पिकअप वैन

बिहार के दानापुर-मसौढ़ी रेलखंड पर पलामू एक्सप्रेस से टकराई पिकअप वैन

प्रेषित समय :10:29:58 AM / Mon, Nov 8th, 2021

पटना. दानापुर-मसौढ़ी रेलखंड पर सोमवार तड़के बड़ा हादसा होते-होते बच गया. पिकअप वैन रेलवे ट्रैक पर आ गई और दूसरी तरफ से पलामू एक्सप्रेस आ रही थी. वैन के ड्राइवर ने ट्रेन को पास आता देख कूद गया. वहीं, ट्रेन की चपेट में आने से पिकअप वैन के परखच्चे उड़ गए. हादसे के बाद ट्रेन कुछ दूर आगे बढ़ कर रुक गई. बताया जाता है कि इस हादसे में ट्रेन के इंजन या कोच को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी के अनुसार यह हादसा दानापुर-मसौढ़ी रेल रूट के तारेगना अैर नदवां रेलवे स्टेशन के बीच स्थित समपार गुमटी के समीप हुआ. हादसे के बाद पलामू एक्सप्रेस ट्रेन मौके पर ही रुक गई. हादसे की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी गई. इसके बाद जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची और पिकअप वैन के मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया. गनीमत है कि जब यह दुर्घटना हुई, उस वक्त पिकअप वैन में ड्राइवर के अलावा कोई और नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. भारतीय रेल लगातार इस कोशिश में जुटा है कि रेलवे ट्रैक पर कोई वाहन न आने पाए, इसके बावजूद लगातार जानलेवा लापरवाही की जा रही है.

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची तारेगना जीआरपी की टीम ने रेल पटरी से मलबा को हटाने का काम शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक, पटना-गया रेलखंड पर पलामू एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 03348 अप) मालवाहक टेंपो से टकरा गई. ट्रेन में फंसी टेंपो घटनास्थल से लगभग 500 गज दूर तक चली गई. पलामू एक्सप्रेस के चालक की तत्परता और सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सारनाथ एक्सप्रेस दिसंबर से फरवरी तक 39 दिन रद्द, यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किल

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 33 मौत, बेतिया में 13 लोगों की मौत

बिहार में 2 दिनों में 25 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

बिहार: ढाई लाख रुपए की रिश्वत ले रहे थे सीओ साहब, विजिलेंस ने धर दबोचा

बिहार: 2013 पटना सीरियल ब्लास्ट केस में सजा का ऐलान, चार को फांसी, 2 को उम्रकैद

Leave a Reply