कमल हासन बचपन से कर रहे हैं फिल्मों में काम, आज अरबों के मालिक

कमल हासन बचपन से कर रहे हैं फिल्मों में काम, आज अरबों के मालिक

प्रेषित समय :11:29:23 AM / Sun, Nov 7th, 2021

एक्टर कमल हासन दुनिया भर में अपनी शानदार एक्टिंग और बेजोड़ शख्सियत के लिए मशहूर हैं. आज 7 नवंबर को उनका जन्मदिन है. वे अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. कमल हासन का बचपन से फिल्मों से नाता रहा है. उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. आइए, आज कमल हासन के बर्थडे पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

उन्होंने 7 साल की छोटी सी उम्र में जेमिनी गणेशन और सावित्री के साथ 1960 में आई फिल्म ‘कलाथुर कन्नम्मा’ से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म न सिर्फ सफल रही, बल्कि इसे तमिल भाषा की बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला. इतना ही नहीं, इसके लिए कमल हासन को प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल से नवाजा गया था. यह उनकी शानदार परफॉर्मेंस का कमाल है जिसने दर्शकों का ध्यान खींचा. दर्शकों ने उन्हें फिल्म-दर-फिल्म शानदार परफॉर्मेंस देते हुए देखा.

कमल ने एक्टिंग ही नहीं, स्क्रिप्ट राइटिंग, डायरेक्शन, फिल्म प्रोडक्शन, डांस और म्यूजिक में भी अपना कमाल दिखाया है. वे ‘बिग बॉस’ के तमिल वर्शन को भी होस्ट कर चुके हैं. कमल हासन जैसा कोई नहीं है, जो उनके लेवल को मैच कर सके. एक्टर ने 2019 में भारतीय सिनेमा में काम करते हुए 60 साल पूरे किए. उन्होंने इस दौरान काफी संपत्ति अर्जित की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मल की कुल प्रॉपर्टी करीब 688.84 करोड़ रुपये आंकी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कमल हासन पहले इंडियन एक्टर हैं, जिन्हें साल 1994 में 1 करोड़ रुपये फीस के तौर पर दी गई थी. कहा जाता है कि वे हर एक फिल्म के लिए 30 करोड़ रुपये के करीब चार्ज करते हैं. दिलचस्प बात यह है कि ‘बिग बॉस तमिल 5’ के लिए एक्टर को कुल 55 करोड़ रुपये फीस के तौर पर दिए जा रहे हैं. वे निवेश, ब्रांड एंडोर्समेंट और प्रोडक्शन वेंचर्स से भी कमाते हैं. एक्टर को उनके परोपकारी कामों के लिए भी जाना जाता है.

काम की बात करें, तो कमल अगली बार लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित फिल्म ‘विक्रम’ में दिखाई देंगे. वे फिल्म ‘इंडियन 2’ में भी काम कर रहे हैं. यह फिल्म 1996 में आई ‘इंडियन’ की सीक्वल है, जो एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply