छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया पांच ग्रामीणों का अपहरण

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया पांच ग्रामीणों का अपहरण

प्रेषित समय :20:16:13 PM / Sun, Nov 7th, 2021

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा ब्लाक का बटेर गांव जहां से नक्सलियों ने अलग-अलग दिन पांच लोगों का अपहरण कर लिया है. हालांकि इसकी शिकायत किसी भी थाने में दर्ज नहीं हुई है. इधर एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि पांच लोगों को ले जाने की सूचना है, लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है. इस पूरे मामले का पता लगाया जा रहा है. साथ ही सर्व आदिवासी समाज के द्वारा नक्सलियों से उन पांचों को रिहा करने की अपील की है. चूंकि घोर नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है.

कोंटा थाना से करीब 20 किमी दूर स्थित बटेर गांव जहां से नक्सलियों ने पांच ग्रामीणों का अगवा किया है. बताया जाता है कि दिनांक 5 नवंबर को नक्सली गांव पहुंचे और चार लोग कवासी कोसा, सोढ़ी गंगा, कवासी हिड़मा व कवासी देवा को अपने साथ ले गए. वही दुसरे दिन यानि कि दिनांक 6 नवंबर को माड़वी नंदू को फिर से नक्सली अपने साथ ले गए जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है, क्योंकि वो इलाका पुरी तरह नक्सल प्रभावित है और वहां पर ना तो नेटवर्क है और ना ही और ना ही अन्य संसाधन इसलिए पुरी जानकारी निकल कर नहीं आ रही है, क्योंकि अक्सर नक्सली उन इलाकों में बैठकें भी करते हैं, जिसमें शामिल होने के लिए ग्रामीण जाते हैं. देर शाम तक उन पांचों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी.

सर्व आदिवासी समाज ने की अपील

दोरनापाल में सर्व आदिवासी समाज द्वारा एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिला अध्यक्ष पोज्जाराम भी शामिल हुए. बैठक के बाद सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष पोज्जाराम ने मिडिया के माध्यम से नक्सलियों से अपील की है कि उन पांचों को सुरक्षित रिहा करे क्योंकि उनका कोई दोष नहीं है.

वो पांच ग्रामीण निर्दोष हैंं, उनका पुलिस से कोई संपर्क नहीं

बटेर से पांच ग्रामीणों को नक्सलियों द्वारा जबरदस्ती ले जाया गया है, ऐसी जानकारी मिली है. इस मामले को लेकर और जानकारी जुटाई जा रही है. वो पांच निर्दोष हैंं, उनका पुलिस से कोई संपर्क नहीं है. दरअसल जिले के नक्सल इलाकों में कैंप स्थापित होने के साथ ही विकास कार्य हो रहे हंै, जिसके कारण नक्सली बौखला गए हैं और इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है.
-सुनील शर्मा, एसपी सुकमा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम बघेल ने दिया छत्तीसगढ़ के 4 हजार पुलिसकर्मियों को दिवाली का तोहफा, जल्द मिलेगा प्रमोशन

छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में पंचायत कर्मचारी ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में बच्चों को गाना होगा रघुपति राघव राजा राम

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान कांग्रेस में शामिल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा बने

छत्तीसगढ़: एक शरीर से जुड़े दो पैर और चार हाथ वाले जुड़ावा भाइयों की मौत

Leave a Reply