पेट्रोल-डीजल से वैट घटाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान: कही ये बात

पेट्रोल-डीजल से वैट घटाने पर सीएम बघेल का बड़ा बयान: कही ये बात

प्रेषित समय :11:14:13 AM / Sat, Nov 6th, 2021

रायपुर. केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये की एक्साइज ड्यूटी कम की गई है. इसके बाद लोगों को पहले से सस्ता पेट्रोल और डीजल मिलने लगा है, लेकिन एक्साइज ड्यूटी घटाने को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा कि यूपीए की सरकार के समय पेट्रोल पर 9 रुपये एक्साइज ड्यूटी लग रही थी, जिसे एनडीए की सरकार ने 30 रुपये बढ़ाया और अब 5 रुपये कम करके वाहवाही लूट रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार की तरह एक्साइज ड्यूटी 30 रुपये से घटाकर 9 रुपये करके केन्द्र सरकार दिखाए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष पर करारा हमला बोला. सीएम बघेल ने कहा कि एक उपचुनाव हारने से इनकी अक्ल ठिकाने आ गई है. जनता ने इन्हें सबक सिखाया है और अब 5 राज्यों में उपचुनाव है. जनता को अपनी ताकत का अहसास होना चाहिए. पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के समय जो टैक्स तय किए गये थे, हमारी सरकार ने उसमें ना एक रुपये बढ़ाये और ना एक रुपये कम किए हैं. बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल में वेट घटाने को लेकर कहा कि ऐसे राज्य नोटिफिकेशन दिखा दें. उन्होंने कहा कि दिवाली की छुट्टी थी. तब ऐसे में नोटिफिकेशन कब जारी हो गया और बगैर नोटिफिकेशन कैसे कटौती हो सकती है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के किसानों से पैरा यानी पराली जलाने की जगह दान करने की अपील की है. सीएम बघेल ने कहा कि प्रदेश के किसानों को इस समय 2500 रुपये धान की कीमत मिल रही है, जिसमें 19 सौ रुपये समर्थन मूल्य और बाकी राशि राजीव गांधी न्याय योजना के तहत देने की बात कही. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगले साल ये राशि 2500 रुपये से ज्यादा हो जाएगी और चुनाव आते तक किसानों को धान का दाम 2800 रुपये मिलेगा.

रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास में गोवर्धन त्योहार की धूम रही. पूरे उमंग और उत्साह के साथ ये त्योहार मनाया गया. यहां मुख्यमंत्री भूपेश भघेल ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल और परिवास के सदस्यों के साथ तुलसी, गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की और गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की. मुख्यमंत्री निवास में देवारी तिहार और गोवर्धन पूजा के अवसर पर राउत नाचा दल और सुआ नर्तक दल ने आकर्षक धुनों के साथ परंपरागत नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पारम्परिक वेशभूषा में राउत नर्तक दल के साथ खूमरी और लउठी लेकर नृत्य में शामिल हुए और राउत नाचा दल का उत्साहवर्धन किया. इसके साथ ही प्रदेश की नन्हीं गायिका आरू साहू ने छत्तीसगढ़ी गीत जस गीत, सुआ नृत्य राउत नृत्य के गीत अपनी मधुर आवाज में प्रस्तुत किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में पंचायत कर्मचारी ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में बच्चों को गाना होगा रघुपति राघव राजा राम

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान कांग्रेस में शामिल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा बने

छत्तीसगढ़: एक शरीर से जुड़े दो पैर और चार हाथ वाले जुड़ावा भाइयों की मौत

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में मवेशियों के झुंड में घुस गया ट्रक, 5 की मौत, 2 मवेशी घायल, हंगामा

Leave a Reply