बिहार में जहरीली शराब से अब तक 33 मौत, बेतिया में 13 लोगों की मौत

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 33 मौत, बेतिया में 13 लोगों की मौत

प्रेषित समय :19:36:48 PM / Fri, Nov 5th, 2021

पटना. बिहार में जहरीली शराब के कारण अभी तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गौरतलब है कि बिहार में शराब पर बैन है और अवैध तरीके से बेची जाने वाली शराब के कारण इतने लोगों की मौत के बाद अब सियासत भी शुरू हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक 18 लोगों की मौत गोपालगंज के रहने वाले हैं और 7 लोगों की हालत गंभीर है. साथ ही जहरीली शराब के कारण 3 लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है. इसके अलावा पश्चिम चंपारण में 15 मौतें हुई हैं और यहां चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

स्थानीय प्रशासन बता रहा संदिग्ध मौत

सभी मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है, इसलिए प्रशासन जहरीली शराब की मौत न मानकर इन्हें संदिग्ध मौत मान रहा है. लेकिन मृतकों के परिजनों का कहना है कि शराब पीने के बाद ही तबीयत बिगड़ी और एक के बाद एक करके इतने लोगों की मौत हो गई है. इस मामले में गोपालगंज पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने सख्त कार्रवाई करते हुए मोहम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार और एक चौकीदार को निलंबित कर दिया है. वहीं पश्चिम चंपारण में भी थानेदार और चौकीदार को भी निलंबित किया गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाने के कुशहर तुरहा टोले और दलित बस्ती में मंगलवार की शाम लगभग 24 लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पाउच में मिल रही शराब को पीने के बाद अधिकांश लोगों की तबीयत बिगडऩे लगी. कई लोगों के पेट में जलन और मुंह से झाग आने के बाद सभी को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को ही करीब 10 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा पश्चिम चंपारण में भी बुधवार शाम एक गांव में जहरीली शराब पीने से 15 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

अब जहरीली शराब से मौत पर सियासत

बिहार में जहरीली शराब के कारण हुई मौत के कारण अब सियासत गरमा गई गई है. मृतक के परिजनों से मिलने के लिए तमाम सियासी दलों के नेता पहुंचने लगे हैं. बिहार सरकार में खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि मरने वाले सभी दलित परिवार के सदस्य हैं, जिन्हें साजिश के तहत जहरीली शराब पिलाई गई है. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: ढाई लाख रुपए की रिश्वत ले रहे थे सीओ साहब, विजिलेंस ने धर दबोचा

बिहार: 2013 पटना सीरियल ब्लास्ट केस में सजा का ऐलान, चार को फांसी, 2 को उम्रकैद

धनकुबेर निकला बिहार पुलिस का इंस्पेक्टर, अकाउंट में मिले 92 लाख कैश

बिहार: आरा में मॉर्निंग वॉक पर निकली 4 महिलाओं को स्कॉर्पियो गाड़ी ने कुचला

बिहार के कटिहार में नाव पलटी, 2 लोगों की मौत, 5 अब भी लापता

Leave a Reply