अपने पर्स में क्या न रखें?

अपने पर्स में क्या न रखें?

प्रेषित समय :19:37:39 PM / Tue, Nov 2nd, 2021

पर्स का कनेक्शन आपके धन से है. पर्स में रखी जाने वाली चीजों के बारे में बहुत सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि कुछ चीजों को पर्स में रखने से धन की हानि भी होती है.

(1).  एटीएम स्लीप, रेस्टोरेंट्स अथवा होटल का बिल कदापि नहीं रखना चाहिए. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार जो लोग पर्स में एटीएम की रशीद, रेस्टोरेंट अथवा होटल का बिल आदि रखते हैं उनके साथ सदैव आर्थिक विवाद की स्थिति बनने का खतरा बना रहता है. ये सभी चीजें विवाद को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं. 

(2).  पर्स को किस जेब में रखना चाहिए: 

पर्स को सदैव बांयी जेब में रखना चाहिए. बांयी जेब में पर्स रखने से धन की बचत होती है. अनावश्यक खर्चों को कम करने में मदद मिलती है. इसके साथ ही नोट को कभी भी मोड़कर नहीं रखना चाहिए. इससे भी धन की हानि होती है. 

(3).  पर्स में चाबी भूलकर भी न रखें: 

वास्तु शास्त्र के अनुसार चाबी को पर्स में रखना बहुत ही अशुभ माना गया है. इससे आर्थिक समस्याओं में वृद्धि होती है. महत्वपूर्ण संबंध भी प्रभावित होती है. व्यक्ति नकारात्मक विचारों से घिरा रहता है. उसे अज्ञात भय हमेशा बना रहता है. 

(4).  पर्स को सोने से पहले कहां न रखें: 

पर्स को सोने से पहले कभी सिरहाने नहीं रखना चाहिए. इससे आय से अधिक व्यय का खतरा बना रहता है. सोने से पहले पर्स को सदैव स्वच्छ हाथों से सुरक्षित जगह में रखना चाहिए. इससे लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और धन की कमी नहीं रहती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार जानिए बाथरूम का रंग कैसा होना चाहिए

वास्तु और पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार खाली दीवार की ओर बैठने से लाभ को जानें

Leave a Reply