छत्तीसगढ़: एक शरीर से जुड़े दो पैर और चार हाथ वाले जुड़ावा भाइयों की मौत

छत्तीसगढ़: एक शरीर से जुड़े दो पैर और चार हाथ वाले जुड़ावा भाइयों की मौत

प्रेषित समय :15:49:01 PM / Sun, Oct 31st, 2021

बलौदाबाजार (छत्तीसगढ़).  बलौदाबाजार जिले के ग्राम खैंदा निवासी दो जुड़वां भाई की मौत की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई है.  किसी ने जहर सेवन करने तो किसी ने तेज बुखार से मौत होने की बात कही.  बहरहाल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी और वहां जांच कर रही है.  जांच के बाद ही मौत का राजफाश हो सकेगा. 

जानकारी के मुताबिक ग्राम खैंदा निवासी शिवनाथ और शिवराम साहू जुड़वा भाई हैं, जो एक शरीर से जुड़े थे, उनके चार दो पैर और चार हाथ थे.  फेफड़े, हार्ट और ब्रेन अलग-अलग थे.  इन्हें देखने दूर-दूर से लोग आते थे.  आपस में पेट से जुड़े हुए थे.  गांव के लोग इन्हें देवी का अवतार मानकर पूजते भी थे.  इस पर शिवनाथ और शिवराम के पिता और मां को अपने दोनों बेटों पर गर्व होता था.  पिता राजकुमार मजदूरी करते हैंं.  घर में पांच बेटियां भी हैं. 

शिवनाथ और शिवराम अपनी क्लास के मेधावी छात्र थे.  हर काम में दोनों भाई एक-दूसरा का पूरा ख्याल रखते थे.  जब एक बैठता था तो दूसरे को लेटना पड़ता था, विकलांगों को मिलने वाली साइकिल चलाकर दोनों स्कूल जाते थे.  अब इन्होंने दोपहिया खरीद ली थी. 

बता दें कि शिवनाथ और शिवराम का जन्मदिन दिसंबर में था.  कुछ महीने पहले दोनों भाइयों ने एक दोपहिया खरीदा था.  सहूलियत के लिए सीट के नीचे वेल्डिंग कराकर गद्दा लगाया था.  पेट्रोल डलवाने पंप पर गए तो इन्हें देखने लोगों की भीड़ लग गई थी.  जानकारों की माने तो शिवराम और शिवनाथ का शो डिस्कवरी में भी प्रसारित किया गया था.  दोना जुड़वां भाइयों से कई डाक्टर भी मिल चुके थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायकों के स्टिंग की खबर पर अवैध वसूली के आरोप में पोर्टल संचालक, संपादक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कवर्धा हिसा मामले में बीजेपी के 5 नेताओं का सरेंडर, प्रदेश मंत्री रायपुर सेंट्रल जेल शिफ्ट, दुर्ग जेल से 58 को जमानत

छत्तीसगढ़ में कार ड्राइविंग सिखाने के बहाने युवक ने नाबालिगा से किया कई बार रेप

छत्तीसगढ़: सुकमा में 10 गांवों के 43 नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर एसपी ने अपने ड्राइवर को पीटा, गंभीर, सीएम की नाराजगी के बााद पद से हटाया गया

Leave a Reply