धनकुबेर निकला बिहार पुलिस का इंस्पेक्टर, अकाउंट में मिले 92 लाख कैश

धनकुबेर निकला बिहार पुलिस का इंस्पेक्टर, अकाउंट में मिले 92 लाख कैश

प्रेषित समय :12:34:25 PM / Sun, Oct 31st, 2021

पटना. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने इन दिनों सरकारी पद पर बैठे भ्रष्ट और धनकुबेर अफसरों के खिलाफ ऑपरेशन भ्रष्टाचार चला रखा है. आर्थिक अपराध इकाई की गिरफ्त में अब तक कई अधिकारी और कर्मचारी आ चुके हैं. इसी कड़ी में शनिवार को राजधानी पटना के जक्कनपुर के थानेदार कमलेश शर्मा पर आर्थिक अपराध इकाई ने दबिश देते हुए छापेमारी अभियान चलाया. शनिवार को बिहार पुलिस के इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा के 4 ठिकानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान उनके द्वारा अर्जित की गई अकूत संपत्ति का भी पता चला.

पहली छापेमारी जगदेव पथ के नजदीक आरा गार्डन स्थित श्रेया अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104, दूसरी छापेमारी 8 ऑर्चिड रेजीडेंसी मे फ्लैट संख्या 401 और तीसरी छापेमारी जक्कनपुर थाना स्थित कार्यालय में तथा चौथी छापेमारी सारण के मकेर में की गई. छापेमारी में जक्कनपुर थानाध्यक्ष की सभी चल और अचल संपत्ति तकरीबन दो करोड़ 32 लाख के करीब पाई गई. छापेमारी के क्रम में 11 बैंक खातों के अलावा एक लॉकर भी मिला है जिसे फ्रीज कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक कमलेश शर्मा की पत्नी के नाम पर दो फ्लैट जिन्हें खरीदने में लाखों रुपए का व्यय किया गया है. इंस्पेक्टर शर्मा और उनकी पत्नी के बैंक खातों में बड़ी मात्रा में नकद रकम लगातार जमा कराई गई थी. इनके बैंक खातों में 92 लाख से अधिक रुपए पाये गये हैं. इनकी कुल चल-अचल संपत्ति दो करोड़ तीन लाख रुपए पाई गई है. तलाशी के क्रम में 11 बैंक खातों से संबंधित कागजात, पोस्ट ऑफिस में निवेश से संबंधित कागजात अनिवेश के कार्य बरामद किए गए हैं जिस की समीक्षा की जा रही है.

आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों ने बताया कि इन की अनुमानित आय करीब एक करोड़ 88 लाख है और कुल अनुमानित व्यय एक करोड़ 70 लाख के करीब है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों की मानें तो पुलिस इंस्पेक्टर और जक्कनपुर के थानाध्यक्ष कमलेश शर्मा के खिलाफ आय से अधिक तकरीबन 70 फ़ीसदी संपत्ति मिली है. कमलेश शर्मा जक्कनपुर थाना के पहले पटना जिले के बख्तियारपुर थाना के थानेदार थे और बतौर थानेदार उनके खिलाफ कई शिकायतें आर्थिक अपराध इकाई को मिली थी.

आरोप है कि बख्तियारपुर में थानेदार रहते हुए पुलिस इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा ने अवैध तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित की है. कमलेश शर्मा पर खिलाफ जमीन की दलाली, शराब माफियाओं से सांठगांठ के भी आरोप लगे हैं. बख्तियारपुर में पोस्टिंग के दौरान आर्थिक अपराध इकाई को शिकायत की गई थी, इसके बाद आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान के निर्देश पर एएसपी रैंक के अफसर के नेतृत्व में आज उनके चार ठिकानों पर छापेमारी की गई. 29 अक्टूबर को कमलेश शर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस आर्थिक अपराध इकाई के थाने में दर्ज किया गया था और इसके बाद न्यायालय से भी उनके खिलाफ सर्च वारंट मिलने के बाद बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के कटिहार में नाव पलटी, 2 लोगों की मौत, 5 अब भी लापता

बिहार में प्रत्याशी के पक्ष में वोट नहीं दिया तो पहले पीटा फिर पेट्रोल छिड़ककर जला दी माचिस

राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी को बताया भकचोंधर

Leave a Reply