मुंबई मेल सेे 73 लाख के जेवर सहित भाग रहे व्यक्ति को आरपीएफ ने पकड़़ा

मुंबई मेल सेे 73 लाख के जेवर सहित भाग रहे व्यक्ति को आरपीएफ ने पकड़़ा

प्रेषित समय :15:42:54 PM / Sat, Oct 30th, 2021

जबलपुर. त्यौहार के साथ ही अवैध तरीके से सोने-चांदी के जेवरों की बड़ी खेप नरसिंहपुर आरपीएफ ने पकड़ी है.  शुक्रवार को आरपीएफ ने मुंबई-हावड़ा मेल को नरसिंहपुर स्टेशन पर चेन पुलिंग कर भाग रहे व्यापारी को दबोचा है.  उसके पास से 73 लाख 30 हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवर जब्त किए हैं. 

पश्चिम मध्य रेलवे के रेल सुरक्षा बल ने ट्रेन में चेन पुलिंग करने वाले आरोपी को दबोचा, तब तक उसके करतूत के बारे में कुछ नहीं पता था.  तलाशी के दौरान जब उसके बैग खोले गए तो टीम दंग रह गई.  02322 मुंबई-हावड़ा मेल एक्सप्रेस की चेन पुलिंग के समय आरपीएफ पोस्ट पर ड्यूटी पर तैनात एसआई प्रदीप तिवारी और आरक्षक फिरोज खान व कृष्णकांत मौजूद थे.  संदेही चेन पुलिंग कर भाग रहा था. 

मुंबई से लाया जा रहा था आभूषण

नरसिंहपुर आरपीएफ की गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान कानावास पाली राजस्थान निवासी जितेंद्र पिता शेषाराम (19) के रूप में हुई.  आरोपी ने बताया कि वह ट्रेन में सवार संदीप नाम के व्यक्ति से उक्त जेवर से भरा बैग लेकर निकल रहा था.  ऐसा उसने सागर के न्यू चौधरी ज्वेलर्स के मालिक लक्ष्मण चौधरी के कहे अनुसार किया.  आरोपी सागर से बस द्वारा नरसिंहपुर पहुंचा था.  वह आउटर से ही ट्रेन में चढ़ गया था.  संदीप से उसने जेवरों से भरा बैग लिया और स्टेशन में प्रवेश करते ही वह ट्रेन की चेन पुलिंग कर निकलना चाहता था. 

बैग में मिले सोने-चांदी के जेवर

बैग में चांदी के अलग-अलग साइज के बिस्किट, 02 चांदी के लोटे, एक नग चांदी का जग, 02 नग चांदी के बड़े कटोरे 6 चांदी की थाली कुल वजन 10.630 किग्रा मिला.  वहीं थैले के अंदर प्लास्टिक के डिब्बे में 56 सोने की अंगूठी, 11 चेन, 3 सोने की चेन, 13 ब्रैसलेट, कुल वजन 1423 ग्राम का था.  जब्त जेवर की कीमत 73 लाख रुपए से अधिक है. 

8 हजार की नौकरी करता है आरोपी

संदीप ने बताया कि वह न्यू चौधरी ज्वेलर्स अरिहंत विहार सागर की ज्वेलरी में 8 हजार रुपए की नौकरी करता है.  मालिक के कहे अनुसार वह बस से नरसिंहपुर पहुंचा था.  उसे संदीप का मोबाइल नंबर 9867348801 मिला था.  बात कर वह ट्रेन में सवार हुआ था. 

इनकम टैक्स और सेल टैक्स विभाग करेगा जांच

आरपीएफ को उसके पास ट्रेन का कोई वैध टिकट भी नहीं मिला.  चेन पुलिंग करके भी आरोपी ने रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.  आरपीएफ ने इनकम टैक्स विभाग और सेल टैक्स विभाग को सूचना दे दी है.  आगे की कार्रवाई दोनों विभाग करेंगे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में रोटरी क्लब साउथ के शिविर में छात्रों ने किया रक्तदान

जबलपुर में फिल्मी स्टाइल में भागती कार ने बाईक सवार युवकों को कुचला, एक की, दूसरा गंभीर

जबलपुर में 10 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर की ईओडब्ल्यू-लोकायुक्त की टीम ने पकड़े दो रिश्वतखोर..! देखे वीडियो

जबलपुर में चलती ट्रेन से युवती ने लगाई छलांग, मची चीख पुकार

जबलपुर में सीएम अन्नपूर्णा योजना का राशन दिए बिना हितग्राहियों का मशीन में लगवा लिया अंगूठा

एमपी के जबलपुर में खड़े ट्रक से टकराई जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़े, गर्भस्थ शिशु सहित 5 की मौत

Leave a Reply