MG Motor ने बनाया रिकॉर्ड! 20 मिनट में मिले 5000 SUV Astor के ऑर्डर

MG Motor ने बनाया रिकॉर्ड! 20 मिनट में मिले 5000 SUV Astor के ऑर्डर

प्रेषित समय :09:20:07 AM / Tue, Oct 26th, 2021

एमजी मोटर इंडिया ने बुकिंग के मामले में अपना नया रिकॉर्ड बना लिया है. दरअसल, 21 अक्‍टूबर 2021 की सुबह एमजी की एसयूवी एस्‍टर की बुकिंग खुलने के कुछ ही देर में इतनी इंक्‍वायरी आईं कि बुकिंग बंद करनी पड़ी. एमजी मोटर ने बताया कि उसकी लेटेस्ट एसयूवी एस्‍टर के लिए आज बुकिंग शुरू होने के 20 मिनट के अंदर 5000 व्‍हीकल्‍स का ऑर्डर मिला. कंपनी का कहना है कि उसने इतनी ही देर में पूरे साल के लिए बुकिंग कर ली है.

एमजी मोटर ने बताया कि एसयूीवी एस्‍टर की बुकिंग 21 अक्टूबर 2021 को सुबह 11 बजे से शुरू की गई थी. इसके 20 मिनट के अंदर ही कंपनी को 5000 से अधिक बुकिंग ऑर्डर मिले. वहीं, शुरुआती 30 मिनट के भीतर ही एसयूवी एस्‍टर की साल 2021 के लिए बुकिंग पूरी हो गई. ऐसे में इस साल के लिए एस्‍टर की बुकिंग को बंद करना पड़ा. हालांकि, कंपनी ने बताया है कि अभी साल 2022 के लिए बुकिंग खुली हुई है. कंपनी ने कहा कि इस साल के आखिर तक 5000 व्‍हीकल्‍स ग्राहकों को डिलिवर करने का लक्ष्‍य रखा गया है.

एमजी मोटर इंडिया की मिड साइज एसयूवी एस्‍टर की शुरुआती कीमत 9.78 लाख रुपये है. इसके टॉप वेरिएंट की शुरुआती कीमत 15.88 लाख रुपये है, जो अधिकतम 16.78 लाख रुपये तक उपलब्‍ध है. कंपनी ने चार अलग-अलग वेरिएंट में एस्‍टर को लॉन्च किया है. इसमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं. एसयूवी एस्‍टर कंपनी के ग्लोबल प्लेटफॉर्म जेडएस पर आधारित है. इसमें ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे. एक 220 टर्बो पेट्रोल इंजन, जिसमें सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. ये 140ps की पावर जेनरेट करता है. दूसरा, VTi टेक पेट्रोल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑठ-स्पीड सीवीटी के साथ आता 110ps की पावर जेनरेट करता है.

एसयूवी एस्‍टर में पर्सनल ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंट मिलेगा. इसके डैशबोर्ड पर जुड़ा पर्सनल एआई असिस्टेंट रोबोट विकिपीडिया की सहायता से हर विषय पर जानकारी उपलब्‍ध कराएगा. वहीं, इसमें एआई तकनीक, छह राडार और पांच कैमरे हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे 27 मानक सुरक्षा फीचर्स हैं. इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, रेन-सेंसिंग वाइपर, पैनोरमिक स्काई रूफ, रियर एसी वेंट और फ्रंट व रियर आर्मरेस्ट, 10.1 इंच एचडी इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

टाटा मोटर्स इस दिवाली में लांच करेगी mini SUV Punch

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

Leave a Reply