बर्थडे विशेष: रीमा लांबा से मल्लिका शेरावत बनने का सफर नहीं था आसान

बर्थडे विशेष: रीमा लांबा से मल्लिका शेरावत बनने का सफर नहीं था आसान

प्रेषित समय :10:34:38 AM / Sun, Oct 24th, 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का जन्म हरियाणा में 24 अक्टूबर 1976 को हुआ था. जाट फैमिली में जन्मीं मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है. रीमा की फैमिली फिल्मों में काम करने के सख्त खिलाफ थी. दिल्ली के मिरांडा कॉलेज ग्रेजुएट रीमा को उनके पापा एक सरकारी अधिकारी बनाना चाहते थे, लेकिन रीमा का मन तो चमक-धमक वाली दुनिया में लगता था. अपने मन की मुराद पूरी करने के लिए रीमा ने घर छोड़ दिया.

रीमा लांबा जब मायानगरी पहुंचीं तो काम पाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. रीमा जब शो बिज का हिस्सा बनीं तो अपना नाम बदल कर मल्लिका शेरावत रख लिया. रीमा ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि अपनी मां के सरनेम शेरावत को अपनाया.

मल्लिका शेरावत ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. टीवी एड में उन्हें अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला.

फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाने की कोशिश में जुटी मल्लिका को सन 2002 में ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ फिल्म में एक छोटे सा रोल मिला. लेकिन 2003 में आई फिल्म ‘ख्वाहिश’ में मल्लिका के किसिंग सीन की वजह से चर्चा में आ गईं.

मल्लिका शेरावत ने अपनी अगली फिल्म ‘मर्डर’ में इतने बोल्ड सीन दिए कि मल्लिका के नाम का डंका का बजने लगा.अनुराग बासु की इस फिल्म में काम करने के बाद मल्लिका की चर्चा इंटरनेशनल लेवल पर होने लगी थी.

मल्लिका शेरावत को इसका फायदा भी मिला. हॉलीवुड की फिल्मों में काम मिला. जैकी चैन के साथ जब मलिल्का ने ‘मिथ’ फिल्म में काम किया तो इनकी जबरदस्त चर्चा भी हुई और फेम भी मिला.

मल्लिका शेरावत ने ‘हिस्स’, ‘डबल धमाल’, ‘डर्टी पॉलिटिक्सस’ ‘बचके रहना रे बाबा’, ‘किस किस की किस्मत’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ जैसी फिल्मों में काम किया है.
मल्लिका शेरावत के फिल्मी सफर में इनकी पर्सनल लाइफ, शादीशुदा, एक बच्चे की मां होने की खबरें भी खूब सुर्खियों में रही. मल्लिका ने मीडिया को दिए कई इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें कितने मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्मदिन: पजामे के नाड़े की वजह से चंकी पांडे को मिला था बॉलीवुड में ब्रेक

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस रिमी सेन ने इस वजह से इंडस्ट्री को कहा था अलविदा

बॉलीवुड स्टार विनय आनंद की नई फिल्म का मुहूर्त!

बॉलीवुड और टीवी कलाकारों ने घर बिराजे 'गणपति बप्पा', चढ़ा 'गणपति उत्सव' का रंग

बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर का बेटा 50 लाख रुपये की चरस के साथ गिरफ्तार

Leave a Reply