अब छोटे दलों से सपा को बड़ी उम्मीदें... बीजेपी को रोकने मिलकर काम करने का फैसला

अब छोटे दलों से सपा को बड़ी उम्मीदें... बीजेपी को रोकने मिलकर काम करने का फैसला

प्रेषित समय :11:01:00 AM / Sat, Oct 23rd, 2021

समाजवादी पार्टी को बीते कुछ चुनावों में कांग्रेस और बसपा जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन का भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इसे देखते हुए अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में छोटे दलों के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है. इनमें से अधिकांश पार्टियों के पास चुनाव चिह्न भी नहीं हैं. इससे इनके अधिकांश कैंडिडेट साइकिल छाप पर ही चुनाव लड़ेंगे.

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी), महान दल और जनवादी पार्टी जैसी पार्टियां, जिनका राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रभाव है, आने वाले दिनों में सपा के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को औपचारिक रूप देने के लिए तैयार हैं. .

जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली रालोद पहले से ही सपा के साथ गठबंधन में है. निवर्तमान यूपी विधानसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं होने के कारण, पार्टी को उम्मीद है कि किसान आंदोलन से उसे पश्चिमी यूपी के मुसलमानों और जाटों को एक ही मंच पर लाने में मदद मिलेगी.

रालोद के प्रवक्ता सुनील लोहटा ने बताया, 'पश्चिमी यूपी में माहौल बदल गया है. किसान और मजदूर अब हाथ मिला चुके हैं. समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर हम इस क्षेत्र में बीजेपी को हराएंगे.'

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद सपा के साथ गठबंधन की घोषणा की. पार्टी का राजभरों के बीच एक समर्थन आधार है, जिनकी वाराणसी और इसके आसपास के जिलों जैसे गाजीपुर, आजमगढ़ और मऊ में काफी उपस्थिति है. 2017 के विधानसभा चुनावों में, एसबीएसपी टीम बीजेपी में थी और उसने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से चार पर जीत हासिल की थी. एक सहयोगी के रूप में एसबीएसपी के साथ, एसपी राजभर के वोटों को हासिल करने के लिए आशान्वित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी विधानसभा चुनाव! चाहे जो हो नतीजा? कांग्रेस को अकेले लड़ना होगा....

यूपी के जौनपुर में बड़ा हादसा, आधी रात को दो मंजिला मकान गिरने से 5 लोगों की मौत

यूपी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की एकमुश्त समाधान योजना

सीएम योगी का ऐलान: यूपी में पुलिसवालों को अब मिलेगा 2000 रुपये सिम कार्ड भत्ता

किसानों ने यूपी-गाजीपुर बॉर्डर NH24 पर रास्ता खोला, राकेश टिकैत बोले- अब पार्लियामेंट में बैठेंगे

Leave a Reply