7 लाख रुपये से कम में ऑटोमैटिक गियर वाली कार, ये हैं 4 बेस्ट ऑप्शन

7 लाख रुपये से कम में ऑटोमैटिक गियर वाली कार, ये हैं 4 बेस्ट ऑप्शन

प्रेषित समय :10:38:17 AM / Sat, Oct 23rd, 2021

देश में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की डिमांड काफी बढ़ गई है. मैनुअल गियरबॉक्स के मुकाबले इन्हें चलाना तो आसान होता ही है, साथ ही बंपर टू बंपर ट्रैफिक में आपको काफी कंफर्टेबल भी महसूस होता है. यही वजह है कि कम बजट की गाड़ियों में भी आपको AMT के ऑप्शन मिलने लगे हैं. आज हम आपको 7 लाख रुपये से कम बजट में मिलने वाली 4 बेस्ट ऑटोमैटिक गियर वाली गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

Maruti Suzuki Ignis

मारुति सुजुकी इग्निस में 1.2 लीटर K12M पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह मैनुअल के अलावा 5 स्पीड AMT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी आती है. Ignis AMT की कीमत 6.31 लाख रुपये से 7.47 लाख रुपये तक है. यह 20.89 kmpl का माइलेज ऑफर करती है. गाड़ी में DRL के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, 15-इंच के अलॉय व्हील, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है. खास बात है कि दोनों ही इंजन AMT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. Nios AMT की कीमत 6.67 लाख रुपये से 8.35 लाख रुपये तक है. ऑटोमैटिक वेरिएंट पेट्रोल इंजन के साथ 20.7 kmpl और डीजल इंजन के साथ 20.7 kmpl और 26.2 kmpl का माइलेज ऑफर करती है.

Tata Tigor

टाटा टिगोर के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.80 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये तक जाती है. इसमें 1.2 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है. इसमें पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटो एसी, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Tata Punch

टाटा पंच हाल ही में लॉन्च हुई कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी है. टाटा टियागो और टिगोर की तरह इसमें भी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है. Tata Punch के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.99 लाख रुपये से 9.09 लाख रुपये तक है. टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

टाटा मोटर्स इस दिवाली में लांच करेगी mini SUV Punch

मोटर्स शोरुम का कर्मचारी ही निकला लुटेरा, दो साथियों के साथ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

Leave a Reply