छत्तीसगढ़ में पनीर-नॉनवेज खाकर ITBP और CAF के 26 जवान बीमार

छत्तीसगढ़ में पनीर-नॉनवेज खाकर ITBP और CAF के 26 जवान बीमार

प्रेषित समय :13:42:13 PM / Fri, Oct 22nd, 2021

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आईटीबीपी और सीएएफ (छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स) के 21 जवानों की तबीयत खराब हो गई है. बताया जा रहा है कि विषाक्त नॉनवेज भोजन करने के कारण उन्हें फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई है. सभी सीएएफ और आईटीबीपी जवान राजनांदगांव के ही मलैदा कैम्प में पदस्थ हैं. बीते गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फूड पॉइजनिंग से पीड़ित जवानों के बेहतर इलाज व्यवस्था सुनिश्चित करने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मलैदा कैम्प में पदस्थ जवानों की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को जवानों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी जवानों के इलाज में कोई लापरवाही न हो, जरूरत पड़ने पर उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर करवा दिया जाए. बता दें कि आईटीबीपी व सीएएफ के 21 जवानों के फूड पॉइजिनिंग से पीड़ित होने पर सभी का इलाज जिले के खैरागढ़ स्थित अस्पताल में किया जा रहा है. फिलहाल सभी जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है.

छत्तीसगढ़ सरकार के जनसम्पर्क विभाग द्वारा राजनांदगांव सीएमएचओ के हवाले से बताया गया कि सभी जवान खतरे से बाहर है. बीते बुधवार की रात को सभी ने नॉनवेज खाया था. इसके बाद ही उनकी तबीयत खराब होनी शुरू हुई. गुरुवार को जवानों की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मलैदा कैम्प पहुंची है. वहां अन्य जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. फिलहाल किसी प्रकार की और परेशानी नहीं है. कुछ जवानों को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद दवाइयां दी गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर एसपी ने अपने ड्राइवर को पीटा, गंभीर, सीएम की नाराजगी के बााद पद से हटाया गया

छत्तीसगढ़: सुकमा में 10 गांवों के 43 नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पिछले 36 घंटे मेंं 7 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़: 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ 20 अक्टूबर तक फार्म भरने की मिली सुविधा

छत्तीसगढ़: 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ 20 अक्टूबर तक फार्म भरने की मिली सुविधा

Leave a Reply