डिप्टी एसएस ने की महिला डॉक्टर से छेडख़ानी, शिकायत पर कार्रवाई नहीं, रेलवे की 3 महिला चिकित्सकों के इस्तीफे की खबर, देखें वीडियो

डिप्टी एसएस ने की महिला डॉक्टर से छेडख़ानी, शिकायत पर कार्रवाई नहीं, रेलवे की 3 महिला चिकित्सकों के इस्तीफे की खबर, देखें वीडियो

प्रेषित समय :16:38:20 PM / Tue, Oct 19th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर स्टेशन पर पिछले दिनों एक यात्री के बीमार होने पर उसे देखने गई रेलवे अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ ऑन ड्यूटी डिप्टी एसएस कामर्शियल द्वारा कथित रूप से अभद्रता व छेडख़ानी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. महिला चिकित्सक द्वारा शिकायत करने के बावजूद इस मामले में रेलवे अस्पताल के अधिकारियों व मंडल के वाणिज्य विभाग के अफसरों द्वारा जिस प्रकार की उदासीनता बरती गई, उसकी चर्चा हर तरफ होने लगी है. वहीं रेलवे अस्पताल की तीन महिला चिकित्सकों के अचानक इस्तीफे दिये जाने की खबर है. रेल प्रशासन की इस मामले में काफी छीछालेदर होने के बाद वह आरोपी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहा है.

यह है पूरा मामला

दरअसल गत 8 अक्टूबर को दोपहर 2.20 बजे के लगभग रेलवे अस्पताल की एक महिला डॉक्टर कॉल होने पर रेलवे स्टेशन  पहुंची, जहां पर गाड़ी संख्या 02142 में एक यात्री के बीमार होने पर उपचार देना था. बताते हैं कि इस दौरान ऑन ड्यूटी डिप्टी एसएस कामर्शियल ने महिला ड़ॉक्टर का हाथ पकड़कर छेडख़ानी की, जिसका विरोध डॉक्टर ने किया और इसकी शिकायत भी रेले अस्पताल के एमडी व सीएमएस से की. सूत्रों के मुताबिक रेलवे अस्पताल प्रशासन द्वारा भी मंडल के वाणिज्य विभाग के अफसरों को इस घटनाक्रम से सूचित किया गया. किंतु इस मामले में कोई कार्रवाई आरोपित डिप्टी एसएस कामर्शियल पर नहीं की गई.

देखे वीडियो 

अचानक 3 महिला चिकित्सकों के इस्तीफे को इस घटनाक्रम से जोड़ा जा रहा

वहीं इस पूरे मामले में कार्रवाई नहीं किये जाने पर रेल प्रशासन पर महिला अपराध पर कार्रवाई  नहीं करने का आरोप तो लग ही रहा था, वहीं अचानक शिकायतकर्ता महिला चिकित्सक सहित 2 अन्य महिला डॉक्टर्स जो कांट्रेक्ट (सीएमपी) के पद पर पदस्थ हैें, के इस्तीफा दिये जाने की खबर है. हालांकि रेल प्रशासन उनके इस्तीफे को उनका निजी कारण बता रहा है, लेकिन इन चिकित्सकों के एक साथ सामूहिक रूप से इस्तीफा दिये जाने की जो टाइमिंग है, उसे डिप्टी एसएस कामर्शियल द्वारा की गई अभद्रता, छेडख़ानी कांड सेे जा़ेडकर देखा जा रहा है.

आरोपी कर्मी पर होगी कार्रवाई : सीपीआरओ

वहीं इस पूरे मामले में पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राहुल जयपुरियार ने कहा है कि रेल प्रशासन आरोपी रेल कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. उनका यह भी कहना था कि महिला डॉक्टर्स का इस्तीफा देने का निर्णय उनका व्यक्तिगत है, उसका इस मामले से कोई सरोकार नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

जबलपुर में कचरे के ढेर में फेंक दिया नवजात, चीटिंयों ने नोंच डाला शरीर

जबलपुर जनपद शिक्षा केंद्र ग्रामीण में लोकायुक्त की दबिश, रिश्वत लेते पकड़ा गया विकासखंड स्त्रोत समन्वयक

Leave a Reply