Tata Punch है सबसे सुरक्षित कार, ग्‍लोबल NCAP क्रैश टेस्‍ट में मिली 5 स्‍टार एडल्‍ट सेफ्टी रेटिंग

Tata Punch है सबसे सुरक्षित कार, ग्‍लोबल NCAP क्रैश टेस्‍ट में मिली 5 स्‍टार एडल्‍ट सेफ्टी रेटिंग

प्रेषित समय :08:32:34 AM / Mon, Oct 18th, 2021

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने गुरुवार को बताया कि उसकी आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार टाटा पंच ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में वयस्कों की सुरक्षा के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग हासिल की है. एनकैप वैश्विक स्तर पर वाहनों को सुरक्षा मान्यता देने वाला समूह है, जो दुर्घटना की स्थिति में कई पहलुओं के आधार पर वाहनों की सुरक्षा को लेकर रेटिंग देता है. क्रैश टेस्ट में पांच स्टार रेटिंग जहां सबसे अच्छी होती है, वही शून्य स्टार की रेटिंग वाहन की सुरक्षा की नजर से सबसे खराब मानी जाती है.

टाटा मोटर्स ने कहा कि टाटा पंच को 18 अक्टूबर को घरेलू बाजार में उतारा जाएगा और उसे बच्चों की सुरक्षा की लिहाज से चार स्टार रेटिंग मिली है. टाटा मोटर्स की टाटा पंच एनकैप क्रैश जांच में पांच स्टार रेटिंग हासिल करने वाली उसकी तीसरी गाड़ी है. इससे पहले टाटा अल्ट्रोज को जनवरी, 2020 और टाटा नेक्‍सन को दिसंबर 2018 में पांच स्टार रेटिंग मिली थी.

भारत, ब्रिटेन और इटली में स्थित कंपनी के स्‍टूडियो में डिजाइन की गई पंच को आकार में छोटी लेकिन स्‍पेस में बड़ी, सुरक्षा, प्रदर्शन और फीचर्स के लिए उपभोक्‍ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक नई कैटेगरी सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के रूप में विकसित किया गया है.

टाटा मोटर्स के अध्‍यक्ष, यात्री वाहन कारोबार, शैलेश चंद्रा ने एक बयान में कहा कि भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए एसयूवी एक आदर्श समाधान हैं, क्‍योंकि ये भारतीय सड़कों पर प्रदर्शन, कम्‍फर्ट और मजबूती का एक बेहतर संतुलन प्रदान करती है. जब हम पंच को विकसित कर रहे थे, हमनें तभी यह स्‍पष्‍ट कर दिया थ्‍ज्ञा कि इसके कॉम्‍पैक्‍ट साइज के बावजूद, हम उपभोक्‍ताओं को एक होलिस्टिक पैकेज की पेशकश करना चाहते हैं.

टाटा मोटर्स के अध्‍यक्ष और चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफ‍िसर राजेंद्र पेटकर ने कहा कि टाटा मोटर्स द्वारा प्राप्‍त की गई ये उपलब्धि इस बात का भी प्रमाण है कि भारत में ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री भी वाहनों में सुरक्षा के उच्‍चतम वैश्विक मानक पेश करने में सक्षम है. आधुनिक एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्‍ड (अल्‍फा) आर्किटेक्‍चयर पर निर्मित पंच कंपनी की प्रोडक्‍ट लाइन-अप में नेक्‍सन के बाद आएगी. यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आएगी. यह मॉडल एसयूवी जैसी लंबी सीट, हाई ग्राउंड क्लियरेंस, 370एमएम वाटर वैडिंग क्षमता और ट्रैक्‍शन फीचर से सुसज्जित होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

टाटा मोटर्स इस दिवाली में लांच करेगी mini SUV Punch

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई NRG 2021 टिआगो

मोटर्स शोरुम का कर्मचारी ही निकला लुटेरा, दो साथियों के साथ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

Leave a Reply