वैक्सीन लगवाएं, मास्क पहनें, गूगल ने डूडल के जरिए दिया ये खास संदेश

वैक्सीन लगवाएं, मास्क पहनें, गूगल ने डूडल के जरिए दिया ये खास संदेश

प्रेषित समय :09:49:58 AM / Sat, Oct 16th, 2021

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार भले ही थोड़ी धीमी हो गई है, लेकिन महामारी अभी नियंत्रित नहीं हुई है. इस बीच कोरोना को लेकर लोगों के बीच लापरवाही भी बढ़ने लगी है. ऐसे में सर्च इंजिन गूगल ने एक बार फिर से अपने डूडल के जरिए लोगों को महामारी के प्रति जागरूक करने की कोशिश की है. गूगल ने एक बार फिर से अपने डूडल के जरिए वैक्सीन लगवाने और मास्क पहनने की अहमियत के बारे में लोगों को बताने की कोशिश की है. इसके साथ ही लोगों को आस-पास मौजूद वैक्सीन सेंटर्स की जानकारी दी है. दरअसल, गूगल महामारी की शुरुआत से ही लगातार अपने डूडल के जरिए लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक कर रहा है.

गूगल कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत से ही लगातार लोगों को मास्क पहनने, साफ-सफाई पर ध्यान देने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने की कोशिश कर रहा है. एक बार फिर से गूगल ने जो डूडल बनाया है उसमें गूगल के सारे अक्षर मास्क पहने हुए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ इसमें वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मई में जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, देश की आधी आबादी ही मास्क का इस्तेमाल कर रही थी और उनमें भी केवल 14 फीसदी लोग की मास्क को सही तरीके से इस्तेमाल कर रहे थे. यह आंकड़े देश के 25 शहरों में किए गए अध्ययन के बाद सामने आए थे. मंत्रालय के मुताबिक 64 फीसदी लोग नाक के बजाय केवल मुंह ढंक रहे थे, जबकि 20 फीसदी लोग अपनी दाढ़ी पर ही मास्क पहनते हुए नजर आए थे, 2 फीसदी लोगों ने मास्क तो पहना, लेकिन वो भी सिर्फ उनके गले तक और केवल 14 फीसदी लोग ही ऐसे थे जो मास्क को सही तरीके से पहन रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीजे टिम बर्गलिंग उर्फ एविसी का जन्मदिन, गूगल ने शानदार डूडल किया समर्पित

जापानी साइंटिस्ट मिशियो सुजिमुरा का जन्मदिन, गूगल ने डूडल बनाकर किया समर्पित

रुडोल्फ़ वाइगल की 138वीं जयंती पर गूगल ने शानदार डूडल

गूगल डूडल खास अंदाज में मना रहा है भारत की आजादी का जश्‍न

गूगल के इस प्रोडक्ट ने रचा इतिहास, दुनिया की पॉपुलेशन से ज्यादा हुआ डाउनलोड

Leave a Reply