छत्तीसगढ़ के कवर्धा में तनाव बरकरार, कर्फ्यू में मिली 4 घंटे की छूट

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में तनाव बरकरार, कर्फ्यू में मिली 4 घंटे की छूट

प्रेषित समय :15:16:23 PM / Sat, Oct 9th, 2021

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दो गुटों में हुई हिंसा का असर 6 दिन बाद असर अब पहले के मुताबिक कम होता नजर आ रहा है. हिंसा के बाद लगे कर्फ्यू का गांव में ज्यादा असर नहीं है. जिले के पंडरिया स्थित ग्रामीण इलाकों में कुछ लोगों ने बंद का विरोध भी किया. हालांकि शहरी इलाकों में तनाव अब भी बरकरार है. प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए कर्फ्यू में चार घंटे की छूट दी है. आवश्यक सामग्रियों की खरीदी के लिए सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है. शनिवार से प्रशासन द्वारा तय समय में बाजार खोले जा सकेंगे.

कवर्धा हिंसा के दौरान उत्तर प्रदेश में मौजूद रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ लौटने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. भूपेश ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि “उपद्रव के पीछे जो कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाए. ऐसे लोगों के नाम भी मीडिया के जरिए सबके सामने लेकर आएं, जिससे लोग जान सकें.” बता दें कि पुलिस ने स्थानीय बीजेपी सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ भी विवाद मामले में केस दर्ज किया है. इनके अलावा करीब हिंसा के मामले में अब तक 70 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

सीएम बघेल ने कवर्धा विवाद मामले में बीते शुक्रवार को हाईलेवल मीटिंग ली. इसमें कवर्धा कलेक्टर और एसपी के साथ ही प्रभारी मंत्री भी शामिल हुए. बैठक में सीएम ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. भूपेश ने कहा कि ‘छत्तीसगढ़ शांति प्रिय प्रदेश है, जो कोई भी इस घटना का जिम्मेदार हो उसे उजागर करें.’ शुक्रवार को ही कवर्धा में विभिन्न धर्म व समाज के लोगों ने शुक्रवार को शांति मार्च निकाला. शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा जिला प्रशासन ने की है. इस दौरान बाजार और सभी दुकानें खुल सकेंगी. जबकि हॉकर,दूध विक्रेता, होम डिलीवरी सर्विसेस को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक के लिए छूट दी गई है. इसके लिए जगह-जगह मुनादी कराई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: तीन तलाक के मामले में वकील रियाज अली के रूप में हुई पहली गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट सेवा भी बंद, धारा 144 लागू

छत्तीसगढ़ में सीएम ड्यूटी पर जा रही जवानों से भरी बस खाई में पलटी, 12 घायल, 4 गंभीर

छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता: सीएम भूपेश बघेल

2 रुपये में खरीदे गोबर से बिजली बनाएगी छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार

छत्तीसगढ़ में फिर सियासत गरमाई, 14 कांग्रेस विधायक अचानक दिल्ली रवाना

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 25 से ज्यादा मवेशियों की मौत, फूट-फूटकर रोए किसान

Leave a Reply