Bluetooth Helmets का यूज किया तो इस राज्य में कटेगा चालान

Bluetooth Helmets का यूज किया तो इस राज्य में कटेगा चालान

प्रेषित समय :10:33:21 AM / Tue, Oct 5th, 2021

कार के साथ अब टू-व्हीलर व्हीकल्स में भी ब्लूटूथ डिवाइस की सुविधा मिलने लगी है. जिसके जरिए राइडिंग के दौरान फोन आने पर आप आसानी से बातचीत कर सकते हैं. लेकिन हाल ही में बेंगलुरु पुलिस ने एक फरमान जारी किया है. जिसमें पुलिस ने साफ किया है कि, अगर कोई बाइक चालक ड्राइविंग करते समय हेलमेट में हेडफोन या फिर ब्लूटूथ डिवाइस का यूज करता हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस के इस आदेश का विरोध हेलमेट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने करना शुरू कर दिया है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

फोर व्हीलर और टू-व्हीलर में मिलती है ये सुविधा- आजकल सभी चार पहिया वाहनों में ब्लूटूथ की सुविधा मिलती है. इसी तरह हाल ही में कुछ टू-व्हीलर कंपनियों ने भी अपने वाहनों में ब्लूटूथ की सुविधा देना शुरू कर दिया है. जिससे राइडिंग के दौरान फोन रिसीव करने में कोई परेशानी न हो. वहीं HMA इंडिया का कहना है कि, ड्राइविंग करते समय ब्लूटूथ काफी उपयोगी टेक्नोलॉजी है, जो राइडिंग के दौरान आपको हाईटेक करती है.

बेंगलुरु पुलिस के आदेश से पहले केरल पुलिस ने ब्लूटूथ स्पीकर का यूज करके फोन पर बात करने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई शुरू की थी. एमवीडी केरल के अनुसार, किसी भी रूप में वाहन के अंदर ब्लूटूथ और फोन का उपयोग करना अवैध है, जिससे कार मालिकों में खलबली मची हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Fasttag में हुआ यह बदलाव, कमर्शियल व्हीकल्स ने की जीएसटी चोरी तो तुरंत लग जाएगा पता

घर की पार्टी के लिए 30W साउंड आउटपुट के साथ लॉन्च हुआ यह खास ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कीमत

Hero, TVS और Yamaha के स्कूटर और बाइक में मिलेगी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

Yamaha FZ-X 2021 भारत में हुई लॉन्च, ब्लूटूथ के साथ मिलेंगे कई नये फीचर्स

लॉन्च हुआ नया ब्लूटूथ स्पीकर Realme Cobble, मिलेगा गेम मोड और 5W का साउंड

फ्लिपकार्ट ने लांच किये नोकिया ब्लूटूथ नेकबैंड और ट्रू वायरलेस ईयरफोन

Leave a Reply