अरब सागर में चक्रवात शाहीन के बनने की आशंका, कच्छ और सौराष्ट्र में तेज बारिश की चेतावनी

अरब सागर में चक्रवात शाहीन के बनने की आशंका, कच्छ और सौराष्ट्र में तेज बारिश की चेतावनी

प्रेषित समय :10:50:52 AM / Fri, Oct 1st, 2021

नई दिल्ली. अरब सागर के उत्तर-पूर्व में आज देर शाम तक चक्रवात शाहीन के बनने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान शाहीन के आज देर रात तक या कल सुबह तक खतरनाक रूप लेने की आशंका है. हालांकि भारत में इसका ज्यादा असर नहीं होगा लेकिन इस दौरान कच्छ और सौराष्ट्र में तेज बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक, अरब सागर में प्रवेश करने के बाद अगले कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान शाहीन के पाकिस्तान की ओर बढ़ने की संभावना है.

IMD ने बताया, अगले कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान शाहीन और तेज हो जाएगा. इस दौरान 90 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की सम्भावना है. इसके अरब सागर में भारत के तटों से पाकिस्तान में मकरन के तटों की तरफ बढ़ने की आशंका है.

IMD के मुताबिक, चक्रवाती तूफान शाहीन भारत के तटों पर ज्यादा असर नहीं करेगा. हालांकि अगले 12 घंटों में सौराष्ट्र और कच्छ में कुछ स्थानों पर तेज बारिश की आशंका है. इसके अलावा अगले 12 घंटों में गुजरात के तटीय भागों में 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है. इसके अलावा महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भी इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है.

साथ ही गुजरात के अन्य क्षेत्र, दमन दीव, दादर एवं नागर हवेली में मूसलाधार एवं कुछ स्थानों पर भीषण बारिश होने के आसार हैं. उत्तरी कोंकण में छिटपुट स्थानों पर भीषण वर्षा होने की आशंका है. IMD के मुताबिक, बिहार और झारखंड में भी इस समय निम्न दबाव का क्षेत्र बनता नजर आ रहा है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में भारी बारिश के बाद 103 सड़कें बंद, अगले चार दिनों में भी नहीं मिलेगी राहत

पाक-तालिबान गठजोड़- गुजरात में पकड़ी गई कंधार से भेजी गई 21000 करोड़ की ड्रग्स

गुजरात तट पर नशीली दवाओं के भंडार के साथ पकड़ी गई ईरानी नौका

अमरकंटक से अलीराजपुर तक बनेगा देश का सबसे 6 लेन एक्सप्रेस-वे, एमपी-गुजरात के इन जिलों को करेगा कवर

गुजरात में सीएम भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों के विभाग का बंटवारा, जानें किसे क्या मिला

गुजरात में भूपेंद्र कैबिनेट के नए मंत्रियों ने ली शपथ, शाम को मंत्रिमंडल की पहली बैठक में बटेंगे विभाग

Leave a Reply