गुजरात तट पर नशीली दवाओं के भंडार के साथ पकड़ी गई ईरानी नौका

गुजरात तट पर नशीली दवाओं के भंडार के साथ पकड़ी गई ईरानी नौका

प्रेषित समय :15:29:49 PM / Sun, Sep 19th, 2021

अहमदाबाद. गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते और तटरक्षक बल ने संयुक्त अभियान चला कर भारतीय जल क्षेत्र में राज्य के तट के निकट हेरोइन की बड़ी खेप के साथ ईरान की एक नौका तथा इसके चालक दल के सात सदस्यों को पकड़ा है. एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि शनिवार की रात चलाए गए अभियान के दौरान जब्त नौका में करीब 30 से 50 किलोग्राम मादक पदार्थ है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 150 से 250 करोड़ रुपये आंकी गई है लेकिन नौका में मौजूद मादक पदार्थों की ठीक-ठीक मात्रा छानबीन के बाद मालूम चलेगी.

उन्होंने बताया कि चालक दल के सातों सदस्यों (सभी ईरानी नागरिक) को पकड़ लिया गया है. गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (रक्षा) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, खुफिया जानकारी के आधार पर की गई संयुक्त कार्रवाई के तहत भारतीय तटरक्षक और एटीएस गुजरात ने भारतीय जल क्षेत्र में एक ईरानी नौका और चालक दल के सात सदस्यों को मादक पदार्थों के साथ पकड़ा है. जांच और छानबीन के लिए नौका को करीबी बंदरगाह पर लाया गया है.

गुजरात एटीएस के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) हिमांशु शुक्ला ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह अभियान एक सूचना के आधार पर शुरू किया गया, जिसमें जानकारी मिली थी कि समुद्र मार्ग से हेरोइन की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं. शुक्ला ने कहा, भारतीय तटरक्षक बल के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया गया और ईरानी नौका एवं उसके चालक दल के सात सदस्यों को पकड़ा गया. हम मान रहे हैं कि 150-250 करोड़ रुपये कीमत की 30 से 50 किलोग्राम हेरोइन नौका में है. यह खेप और बड़ी हो सकती है और सही मात्रा नौका की छानबीन के बाद ही पता चल सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में सीएम भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों के विभाग का बंटवारा, जानें किसे क्या मिला

गुजरात में भूपेंद्र कैबिनेट के नए मंत्रियों ने ली शपथ, शाम को मंत्रिमंडल की पहली बैठक में बटेंगे विभाग

गुजरात कैबिनेट विस्तार: सीएम भूपेंद्र पटेल की टीम में ये मंत्री होंगे शामिल

अभिमनोजः तो क्या, अब गुजरात में ही मोदी-शाह को सियासी आईना दिखाया जा रहा है?

गुजरात मॉडल अकस्मात! इसीलिए अच्छे दिनों का राजीनामा?

आईएमडी की चेतावनी: गुजरात, एमपी-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में 16 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

Leave a Reply