दूसरी शादी के लिए 4 बेटियों को मार डाला, 3 महीने पहले पत्नी की कोरोना से हुई मौत, साली से शादी करना चाहता था

दूसरी शादी के लिए 4 बेटियों को मार डाला, 3 महीने पहले पत्नी की कोरोना से हुई मौत, साली से शादी करना चाहता था

प्रेषित समय :15:46:10 PM / Sun, Sep 19th, 2021

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में चार बेटियों को जहर देकर मारने और खुद आत्महत्या का प्रयास करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आरोपी पिता ने दूसरी शादी की चाह में अपनी चार बेटियों को मौत के घाट उतार दिया था. बच्चों के मामा देवाराम ने पुलिस को बताया कि 3 महीने पहले उसकी बहन पप्पू की कोरोना से मौत हो गई थी. उसके बाद से जीजा पुरखाराम अपनी साली से शादी की जिद कर रहा था. मना करने पर चारों बच्चों को पानी में जहर देकर मार डाला और खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया.

बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र में पोशाल नवपुरा गांव में रहने वाले पुरखाराम (32) की शादी 10 साल पहले पप्पू से हुई थी. उसकी चार बेटियां जीया (7), वसुंधरा (5), हिना (3), लक्ष्मी उर्फ लाछी (18 महीने) थीं. इसी साल जून में पत्नी की कोरोना से मौत से बाद वह दूसरी शादी के लिए परेशान था. वह अपनी साली से शादी करने की जिद पर अड़ा था. ससुराल वाले उसे बार-बार समझा रहे थे कि साली की शादी कहीं और तय हो चुकी है, इसलिए उससे उसकी शादी नहीं हो सकती है. उसे लगने लगा था कि 4 बेटियों के बाप से कौन अपनी बेटी ब्याहेगा, इसलिए उसने अपनी बेटियों को खत्म करने का फैसला लिया.

बेटियों को ननिहाल से लेकर आया और जान ले ली

पत्नी की मौत के बाद से पुरखाराम की 4 बेटियां ननिहाल में ही रहती थी. शिव थानाधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि पुरखाराम दो दिन पहले ससुराल गया. वहां उसने ससुराल वालों से एक बार फिर साली से शादी कराने की जिद की. ससुराल वालों ने उसे समझाया कि उसकी कहीं और शादी करवा देंगे. इसके बाद वह जिद करके शुक्रवार सुबह अपने साथ चारों बच्चों को ले आया. यहां पानी में कीटनाशक मिलाकर उसने पहले बेटियों को जहर देकर मारा. वह इस बात से डर गया कि उसे जेल हो जाएगी तो खुद जहर खाकर टांके में कूद गया.

दवाई के नाम पर पिलाया कीटनाशक

एएसपी नरपतसिंह ने बताया- पुरखाराम ने दवाई के नाम बड़ी तीनों बच्चियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया और तीनों को टांके में डाल दिया. इसके बाद डेढ़ साल की बच्ची को कीटनाशक पिलाया और खुद ने भी पी लिया और छोटी बच्ची के साथ खुद टांके में कूद गया. आसपास के लोगों ने उसे कूदते देख लिया. टांके में पानी कम होने के कारण उसे तो बचा लिया गया, लेकिन बच्चियों को नहीं बचाया जा सका.

गांव वालों ने बच्चियों के भरण-पोषण के लिए दिए थे दो लाख रुपए

बच्चों के मामा देवाराम की शिकायत पर पुलिस ने पुरखाराम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. वह अभी पुलिस कस्टडी में इलाज करा रहा है. गांव वालों ने बताया कि दोनों की शादी दस साल पहले हुई थी. पत्नी की मौत के बाद गांव वालों ने बच्चियों के भरण पोषण के लिए 2 लाख रुपए एकत्र करके उसे दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बाड़मेर में पिता ने 4 बेटियों को जहर देकर मारा, जहर पीकर खुद भी पानी के हौद में कूदा

राजस्थान में होगा बाल विवाह का रजिस्ट्रेशन: विधानसभा में पारित हुआ बिल, बाल विवाह रजिस्टर्ड तो होंगे, लेकिन वैध नहीं माने जाएंगे

राजस्थान रोडवेज में बिना टिकट यात्रा करना अब पड़ेगा बहुत महंगा, 10 गुना वसूला जायेगा किराया

एएसआई स्टोन कंपनी में पूर्ण काम बंद: राजस्थान माईन्स वर्कर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रथम दिन रहा सफल

एएसआई स्टोन कंपनी में पूर्ण काम बंद: राजस्थान माईन्स वर्कर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रथम दिन रहा सफल

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

Leave a Reply