झारखंड में बड़ा हादसा: करमा विसर्जन करने गई सात लड़कियो की तलाब में डूबने से मौत

झारखंड में बड़ा हादसा: करमा विसर्जन करने गई सात लड़कियो की तलाब में डूबने से मौत

प्रेषित समय :16:21:50 PM / Sat, Sep 18th, 2021

लातेहार. झारखंड के लातेहार जिले में आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद डाली का विसर्जन करने गई 10 लड़कियों की टोली में से सात लड़कियों की शनिवार को तलाब में डूबने से मौत हो गई. इनमें से छह बच्चियां एक ही परिवार की थीं. यह जानकारी लातेहार के उपायुक्त अबू इमरान ने दी. उन्होंने बताया कि घटना शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे के करीब जि़ले के बालूमाथ प्रखंड में शेरागड़ा पंचायत के बुकरू गांव के मननडीह में घटी.

इमरान ने बताया कि सभी मृत लड़कियों के शव तालाब से निकाल लिये गये हैं और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. मृत सभी लड़कियों की उम्र 12 वर्ष से 20 के बीच है. उपायुक्त ने बताया कि मौके पर राहत एवं बचाव कार्य के बाद मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये गये हैं और पूरी घटना की जांच उप उपायुक्त सुरेन्द्र वर्मा करेंगे.

उन्होंने बताया कि गांव की 10 बच्चियों की टोली करम डाली को लेकर गांव में ही रेलवे लाइन के समीप बने तालाब में विसर्जन करने गई थी. वृक्षों के पत्तों एवं डालियों से बनी पूजा की डाली का विसर्जन हो ही रहा था कि अचानक दो बच्चियां गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगी, उन्हें बचाने के लिए बाकी की पांच लड़कियां भी गईं और सातों लड़कियां डूब गईं.

उन्होंने बताया कि किनारे खड़ी तीन लड़कियों के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण तालाब में उतरे और लड़कियों को निकाला, लेकिन तब तक चार लड़कियों की मौत हो चुकी थी. उपायुक्त ने बताया कि तीन लड़कियों की मौत बालूमाथ स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) ले जाने के दौरान हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में भीषण सड़क हादसा, कार-बस में भिड़ंत से 3 की मौत

झारखंड: बीजेपी सांसद, मेयर और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के खिलाफ केस दर्ज, लगे संगीन आरोप

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरे के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, JMM कार्यकता को पीटा

यूपी के मिर्जापुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा में पलटी, झारखंड के 12 लोग डूबे थे, 6 को बचाया गया, 6 लापता

नमाज के लिए अलग कमरे पर झारखंड में भाजपा का विरोध, विधानसभा के बाहर भजन, अंदर लगाए जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा अलॉट, बीजेपी ने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए रूम की मांग की

Leave a Reply