जयपुर के एक होटल में है ये खास कमरा, जिसका किराया 10 लाख रुपये

जयपुर के एक होटल में है ये खास कमरा, जिसका किराया 10 लाख रुपये

प्रेषित समय :11:06:32 AM / Fri, Sep 17th, 2021

राजस्थान में कई महंगे होटल हैं और महल स्टाइल में बने इन होटल का किराया भी काफी ज्यादा होता है. लेकिन, जयपुर में एक होटल के एक खास कमरे का किराया तो इतना है कि अगर आप एक हफ्ते उसमें रुक जाएं तो उतने पैसे में आप जयपुर में अच्छा-खासा घर खरीद सकते हैं. जी हां, दरअसल इस होटल और होटल के इस रुम का किराया है ही इतना. इस होटल को अपनी लग्जरी और राजशाही ठाठ के लिए जाना जाता है और इसमें रुकने के लिए आपको एक दिन के भी लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

ऐसे में जानते हैं कि आखिर ये होटल कौनसा है और इस होटल के इस खास रुम की क्या विशेषता है कि इसके लिए लोग इतने पैसे देने को तैयार हो जाते हैं. आइए जानते हैं होटल से जुड़ी हर एक बात, जिसके बाद आपको समझ आ जाएगा कि आखिर इस होटल में ऐसा क्या खास है…

किस होटल में है ये कमरा?

जिस होटल की हम बात कर रहे हैं वो है जयपुर का रामबाग पैलेस. जयपुर के इस फाइव स्टार होटल की काफी चर्चा है और होटल की लग्जरी की वजह से इस पसंद किया जाता है. पुराने राजशाही यानी हैरिटेज तर्ज पर बना ये होटल पर्यटकों की पहली पसंद है. इसमें कई तरह के रूम उपलब्ध हैं, जिनका किराया 30-40 हजार से शुरू है और इसके बाद कई कैटेगरी में कमरा मिलता है और काफी हाई रेंज तक भी कमरे मिलते हैं.

कौनसा कमरा है खास?

होटल में एक खास कमरा है, जिसे सुख निवास कहा जाता है. इस रुम की काफी चर्चा की जाती है और माना जाता है कि यह भारत के सबसे महंगे होटल रूम में से एक है, जिसमें रुकने के लिए आपको एक दिन के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. इसे प्रेजिडेंशियल रूम भी कहा जाता है और अभी यह होटल ताज होटल्स की चेन का हिस्सा है.

क्या खास है इस कमरे में?

यह कमरा रॉयल अंदाज की वजह से जाना जाता है. इसकी तस्वीर से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां रुकना कितना खास हो सकता है. वैसे गार्डन फेस वाला ये कमरा खास है और छत पर फैला हुआ है. इसमें एक रॉयल डाइनिंग रुम और एक मास्टर बेडरुम के साथ ड्रेसिंग एरिया है. इस कमरे में आपको एक महाराजा की फीलिंग आती है और इसे कई सेलेब्स आदि रुकना पंसद करते हैं.

कितना है किराया?

अगर किराए की बात करें तो यह टाइम के अनुसार बदलता रहता है. अभी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इसका एक दिन का किराया करीब ढ़ाई लाख रुपये है, लेकिन कई बार इसके लिए लोगों को 10 लाख रुपये तक भी चुकाने पड़ते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत के इन तीन गांवों को यूनाइटेड नेशन्‍स ने बताया घूमने की सबसे अच्छी जगह

कन्याकुमारी, रामेश्वरम् के साथ और भी 6 शहरों में घूमने का मौका

लड़कियों में बढ़ा अकेले घूमने का ट्रेंड, क्या आपको पसंद है अकेले घूमना?

घूमने के लिए खूबसूरत जगह है लवासा, पार्टनर या परिवर संग घूमने का बना सकते हैं प्लान

दसवीं फेल छात्रों को शख्स का तोहफा, फ्री में हिल स्टेशन घूमने का मौका

Leave a Reply