खास फीचर्स के साथ आया Apple का नया iPad और iPad Mini

खास फीचर्स के साथ आया Apple का नया iPad और iPad Mini

प्रेषित समय :08:59:40 AM / Thu, Sep 16th, 2021

Apple ने अपने कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में आईफोन 13 सीरीज़, वॉच 7 सीरीज़ के साथ-साथ नया iPad और iPad मिनी भी लॉन्च किया है. नए iPad में A13 बायोनिक चिप है, जिसके पिछले मॉडल से 20% तेज CPU, GPU और न्यूरल इंजन परफॉर्मेंस देने का कंपनी की ओर से क्लेम किया गया है. ये 9th जेनरेशन का iPad है. ये ऐपल पेंसिल सहित एक्सेसरीज को भी सपोर्ट करता है. नए iPad मिनी का डिजाइन पूरी तरह से नया है और ये iPad एयर और iPad प्रो की तरह दिखता है.

नए iPad में 10.2 इंच डिस्प्ले है जो पिछले iPad मॉडल्स में भी उपलब्ध था. हालांकि, इसमें ट्रू टोन सपोर्ट दिया गया है जिससे एंबिएंट लाइटिंग के अनुसार स्क्रीन कलर टेम्परेचर को एडजस्ट करने में मदद मिलती है.

इसके A13 बायोनिक चिप को पहली बार iPhone 11 में पेश किया गया था. नए प्रोसेसर के साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए न्यूरल इंजन भी है. इसमें टच ID होम बटन बरकरार रखा गया है जो पिछले iPad में भी था.

ऐपल ने नए iPad में पूरी तरह से नया कैमरा दिया गया है. ये 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा है जो 122 डिग्री का व्यू देता है और सेंटर स्टेज फीचर को सपोर्ट करता है. इसके बैक पर भी 8 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मिलेगा.

नए iPad, iPad मिनी की कीमत:

देश में नए iPad की कीमत वाई-फाई मॉडल के लिए 30,900 रुपये से शुरू होगा. इसके वाई-फाई और सेलुलर मॉडल की शुरुआती कीमत 42,900 रुपये है. इसमें 64 GB से शुरू होकर स्टोरेज के ऑप्शंस मिलेंगे. ये स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Windows 11 के इन 7 फीचर्स से बदल जाएगा आपका एक्सपीरिएंस

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के 5 अहम फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy M32 5G, जानिए कीमत और फीचर्स

Realme GT 5G और Realme GT 5G भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Leave a Reply