मनाली जा रहे हैं तो रहे सावधान: प्रशासन ने की नदी-नालों से दूर रहने की अपील

मनाली जा रहे हैं तो रहे सावधान: प्रशासन ने की नदी-नालों से दूर रहने की अपील

प्रेषित समय :09:25:16 AM / Fri, Sep 10th, 2021

पर्यटन नगरी मनाली सहित आस पास के क्षेंत्रों में बीते दिन से एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मौसम के इस बदलाव के साथ ही जहां घाटी में हल्की बारिश का दौर जारी है. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट आई है. मनाली की ऊपरी चोटियों पर हल्का हिमपात भी हुआ है. जिससे अब सुबह और शाम के समय में मनाली के तापमान में गिरावट देखी जा रही है. प्रशासन ने घाटी के लोगों और पर्यटकों से खराब मौसम के दौरान नदी-नालों से दूर रहने अपील की है.

मनाली के साथ लगते ऊंचाई वाले क्षेत्रों यानि लाहौल में ताजा बर्फबारी हुई है. इससे तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. घाटी में खराब चल रहे मौसम को देखते हुए प्रशासन ने इससे पहले भी स्थानीय लोगों और पर्यटकों से अपील की है, कि बरसात के दिनों में कोई भी व्यक्ति नदी नालों के समीप न जाएं. प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है. सभी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.

SDM मनाली डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में मौसम खराब चल रहा है. उन्होने कहा कि मौसम विभाग के द्वारा घाटी में मौसम खराब रहने का अंदेशा जताया गया है. जिसके चलते प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. स्थानीय लोगों और मनाली घूमने आने वाले पर्यटकों से भी अपील की गई है कि वह खराब मौसम के दौरान नदी नालों का रूख न करें. उन्होंने कहा कि बीते कल से रुक-रुककर बारिश हो रही है. ऐसे में रोहतांग के ऊपरी क्षेत्रों में भी हल्की बर्फबारी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लड़कियों में बढ़ा अकेले घूमने का ट्रेंड, क्या आपको पसंद है अकेले घूमना?

लड़कियों में बढ़ा अकेले घूमने का ट्रेंड, क्या आपको पसंद है अकेले घूमना?

छात्र ने घूमने के लिए सर्च की दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, पहुंच गया काबुल

घूमने के लिए खूबसूरत जगह है लवासा, पार्टनर या परिवर संग घूमने का बना सकते हैं प्लान

दसवीं फेल छात्रों को शख्स का तोहफा, फ्री में हिल स्टेशन घूमने का मौका

घूमने के लिए ये जगह हैं बजट फ्रेंडली, बना सकते हैं घूमने का प्लान

Leave a Reply