झारखंड: बीजेपी सांसद, मेयर और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के खिलाफ केस दर्ज, लगे संगीन आरोप

झारखंड: बीजेपी सांसद, मेयर और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के खिलाफ केस दर्ज, लगे संगीन आरोप

प्रेषित समय :13:35:20 PM / Fri, Sep 10th, 2021

रांची. झारखंड विधानसभा भवन में नमाज के लिए अलग कक्ष आवंटित करने के मामले को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसको लेकर  BJP आजसू के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को विधानसभा के साथ ही मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का घेराव किया था. इस पर रांची पुलिस ने उन्‍हें खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया था. इसमें दोनों दलों के कई प्रदर्शनकारी नेता और कार्यकर्ता घायल हो गए.  भाजपा के नेताओ और कार्यकर्ताओ ने विधानसभा तो आजसू ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया था. इस मामले में अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. बीजेपी के नेताओ और कार्यकर्ताओ के खिलाफ जहां धुर्वा थाने तो वहीं आजसू कार्यकर्ताओं के खिलाफ लालपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

झारखंड की राजधानी की सड़कों पर जमकर सियासत हुई. सदन के अंदर जहां विपक्ष सरकार को घेरने का काम कर रहा था, वहीं सड़को पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ता भी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे थे. एक तरफ जहां बीजेपी नेता झारखंड विधानसभा का घेराव करने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर दम दिखाया और सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोला, वहीं आजसू कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री आवास को घेरने के इरादे से सड़क पर उतरे.

NDA के दोनों दल सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. एनडीए की इन दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी और वाटर कैनन के बाद अंततः पुलिस को इन्हें रोकने के लिए लाठियां चटकानी पड़ी. इसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए तो कुछ को अस्पताल में भी एडमिट कराना पड़ा. विधानसभा घेराव मामले में 28 नामजद सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बीजेपी द्वारा विधानसभा घेराव के दौरान हुए बवाल के बाद धुर्वा थाने में टाउन सीओ के द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. इसमें रांची के सांसद संजय सेठ, मेयर आशा लकड़ा, अमरदीप यादव, प्रतुल नाथ शाहदेव, सुजान मुंडा, कमलेश राम, किसलय तिवारी, केके गुप्ता, अशोक यादव, शोभा यादव, अस्मिता सिंह सेढ़ी, प्रदीप साहू, संजय जायसवाल सहित 28 नामजद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं, सैकड़ों की संख्या में अज्ञात बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

मुख्यमंत्री आवास घेरने निकले आजसू कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी लालपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. मोराबादी मैदान में पुलिस पर हमला करने, सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ,आजसू विधायक लंबोदर महतो, सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, रामचंद्र सहिस, देवशरण भगत, शिवपूजन कुशवाहा और 1500 अज्ञात पर रांची के लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. यह मामला ओरमांझी सीओ द्वारा दर्ज क़िया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नमाज के लिए अलग कमरे पर झारखंड में भाजपा का विरोध, विधानसभा के बाहर भजन, अंदर लगाए जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे

यूपी के मिर्जापुर में श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा में पलटी, झारखंड के 12 लोग डूबे थे, 6 को बचाया गया, 6 लापता

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा अलॉट, बीजेपी ने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए रूम की मांग की

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

Leave a Reply